विज्ञापन
This Article is From Apr 23, 2020

Coronavirus Update: इटली में कोरोना वायरस से 25 हजार से अधिक लोगों की मौत

दुनिया भर में कोरोना संकट लगातार बढ़ता ही जा रहा है. चीन से शुरू हुए कोविड-19 ने दुनिया भर में कोहराम मचा रखा है. एएफपी के अनुसार इटली में इस रोग से मरने वालों की संख्या 25 हजार के पार पहुंच गयी है.

Coronavirus Update: इटली में कोरोना वायरस से 25 हजार से अधिक लोगों की मौत
इटली में कोरोना वायरस से अब तक 25 हजार से अधिक लोगों की मौत
नई दिल्ली:

दुनिया भर में कोरोना संकट लगातार बढ़ता ही जा रहा है. चीन से शुरू हुए कोविड-19 ने दुनिया भर में कोहराम मचा रखा है. एएफपी के अनुसार इटली में इस रोग से मरने वालों की संख्या 25 हजार के पार पहुंच गयी है. वहीं दुनिया भर में 1 लाख 80 हजार से अधिक लोगों की मौत दुनिया भर में इस वायरस से हो चुकी है. इस रोग का सबसे अधिक असर यूरोप पर देखा जा रहा है. वहीं अमेरिका में अब तक 45,153 लोगों की मौैत हो चुकी है.  स्पेन में 21,717, फ्रांस 21,340 और ब्रिटेन 18,100 लोगों की मौत हुई है. भारत में अब तक 652 लोगों की मौत हुई है. 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की महामारी ने भारत में भी सभी बड़े शहर को अपनी चपेट में ले लिया है. सरकारी आंकड़ों पर नजर डाले तो वायरस से संक्रमित जिलों की संख्‍या इस माह दो अप्रैल को 211 थी जब आज यानी बुधवार 21 अप्रैल तक 430 तक जा पहुंची है. देश के छह प्रमुख शहर कोरोना वायरस के सबसे बड़े हॉटस्‍पॉट बनकर उभरे हैं. देशभर में कोरोना संक्रमण के अब तक जितने मामले हैं, उरनके से करीब 45 फीसदी इन छह महानगरों से ही हैं. महाराष्‍ट्र का मुंबई शहर इस मामले में सबसे ऊपर है, जहां कोरोना के 3000 से अधिक मामले सामने आए हैं. देश की राजधानी दिल्‍ली में भी कोरोना के केसों की संख्‍या बढ़ते हुए 2081 तक पहुंच गई है.

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: कोरोना से लड़ने के लिए कहां से आएंगे हज़ारों वेंटिलेटर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com