विज्ञापन
This Article is From Apr 20, 2020

Coronavirus: अमेरिका में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 1997 संक्रमितों की मौत

अमेरिका में कोरोनावायरस (Coronavirus in America) का कहर जारी है. पिछले 24 घंटों में करीब 2000 लोगों की मौत हुई है.

Coronavirus: अमेरिका में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 1997 संक्रमितों की मौत
अमेरिका में 759,086 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है. (फाइल फोटो)
वॉशिंगटन:

अमेरिका में कोरोनावायरस (Coronavirus in America) का कहर जारी है. पिछले 24 घंटों में करीब 2000 लोगों की मौत हुई है. जिसके बाद बीती शाम US में मरने वालों की संख्या 40,661 पहुंच गई. अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी कोरोना के मामलों में अपनी विशेष निगह बनाए हुए है और यूनिवर्सिटी की ओर से ही यह आंकड़े जारी किए गए हैं. यूनिवर्सिटी के अनुसार, अमेरिका में बीते 24 घंटों में 1997 मरीजों की मौत हुई है. इससे एक दिन पहले वहां 1891 लोगों की जान गई थी.

न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने कोरोना को लेकर कहा कि यह संक्रमण इस समय सबसे ज्यादा ताकतवर स्थिति में है. बीते बुधवार US में 2500 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. अभी तक कोरोना का सबसे ज्यादा कहर अमेरिका पर ही टूटा है. यूनिवर्सिटी के अनुसार, रविवार तक वहां कुल 759,086 लोग इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं. अमेरिका अब तेजी से टेस्ट व इस संक्रमण से बचाव के अन्य उपायों को अपना रहा है.

बताते चलें कि दुनियाभर के देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक डेढ़ लाख से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में 23 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं. भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 16116 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1324 नए मामले सामने आए हैं और 31 लोगों की मौत हुई है. देश में अभी तक 519 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 2302 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल भी हुए हैं. देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं. केंद्र सरकार ने इससे बचाव के चलते ही देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी. जिसके बाद 14 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश की जनता को संबोधित करते हुए 19 दिनों के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ाए जाने की जानकारी दी. अब देश में लॉकडाउन 3 मई को खत्म होगा.

VIDEO: असम में इस्तेमाल नहीं होंगी चीन से मंगाईं PPE किट्स

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com