विज्ञापन
This Article is From Apr 09, 2020

Coronavirus इटली में अब तक 100 डॉक्टरों की जानें ले चुका

इटली के स्वास्थ्य संगठन FNOMCeO ने जानकारी दी, कहा- मरने वाले डॉक्टरों की यह संख्या दुर्भाग्य से अब और भी अधिक हो सकती है

Coronavirus इटली में अब तक 100 डॉक्टरों की जानें ले चुका
प्रतीकात्मक फोटो.
रोम:

दुनिया में महामारी का कारण बना नोवेल कोरोना वायरस (Coronavirus) फरवरी में भूमध्यसागरीय देश इटली में पहुंचने के बाद से यहां के सौ डॉक्टरों की जान ले चुका है. इस संक्रामक वायरस ने इटली में हजारों लोगों की जान ले ली है. इटली के  स्वास्थ्य संगठन FNOMCeO ने गुरुवार को यह जानकारी दी.  

FNOMCeO के प्रवक्ता ने एएफपी को बताया, "COVID-19 की वजह से मरने वाले डॉक्टरों की संख्या 100 है, शायद दुर्भाग्य से इस समय तक 101 भी हो सकती है."

गौरतलब है कि कोरोनो वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण अमेरिका और यूरोप में मृत्यु दर बढ़ गई है. इस पर दुनिया की महाशक्तियां गहन चिंता में डूब गई हैं. गुरुवार को एक बार फिर वैश्विक शक्तियों ने सदी की सबसे बड़ी आर्थिक तबाही को लेकर वैश्विक प्रतिक्रिया दी.

न्यूयॉर्क में लॉकडाउन के दौरान पहली बार संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की कोरोना वायरस महामारी को लेकर मीटिंग हुई. वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई इस बैठक में यूरोपीय संघ के वित्त मंत्री ने अपने सबसे अधिक प्रभावित सदस्यों इटली और स्पेन को बेल आउट देने का इरादा जताया.

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा ने कहा, "हमें ग्रेट डिप्रेशन के बाद सबसे खराब आर्थिक गिरावट की आशंका है. यह चेतावनी है कि सभी चुनिंदा देश आय में गिरावट को देखते हुए व्यवसायों को समान रूप से" जीवनरेखा" देने की कोशिश करेंगे."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com