चीन में कोरोना के कोहराम के बीच नए साल का जश्न मनाने इकट्ठा हुए हजारों लोग

चीन में फिलहाल कोरोना विस्फोट हुआ है. ब्रिटेन स्थित डाटा फर्म Airfinity के अनुसार, 9000 प्रति दिन लोग चीन में कोरोना से मर रहे हैं.

चीन में कोरोना के कोहराम के बीच नए साल का जश्न मनाने इकट्ठा हुए हजारों लोग

कोरोना का कहर नहीं रोक पाया चीन में नए साल का जश्न.

वुहान/शंघाई:

लॉकडाउन से भरे 2022 और दिसंबर में कोरोना विस्फोट के बाद अगला वर्ष बेहतर होने की उम्मीद लिए हजारों लोग शनिवार रात मध्य वुहान में एकत्रित हुए. कई लोगों ने अपने दोस्तों के साथ सेल्फी लेने से पहले चीन की परंपरा के अनुसार आसमान में गुब्बारे छोड़े.

17 वर्षीय वुहान हाई स्कूल के छात्र वैंग ने रायटर को बताया,"पिछले साल COVID-19 बहुत खतरनाक था. मेरे परिवार के कुछ सदस्यों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, लेकिन मुझे आशा है कि वे नए साल में स्वस्थ होंगे. यह सबसे महत्वपूर्ण बात है." कुछ लोग फैंसी ड्रेस में आए थे, लेकिन लगभग सभी ने मास्क पहन रखा था. चीन में फिलहाल कोरोना विस्फोट हुआ है. ब्रिटेन स्थित डाटा फर्म Airfinity के अनुसार, 9000 प्रति दिन लोग चीन में कोरोना से मर रहे हैं.

जिन उपनाम की एक महिला ने कहा, “मुझे डर लग रहा है.आज रात जब मैं बाहर आई, तब भी डर रही थी, लेकिन मैं बस बाहर आना चाहती थी, क्योंकि हर कोई बाहर आ गया है." वुहान के हनकौ कस्टम्स हाउस में पुराने क्लॉक टॉवर के सामने जमा भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस अधिकारियों, SWAT, अज्ञात सादे-कपड़ों वाले कर्मियों और अन्य सुरक्षा कर्मचारियों को देखा गया. पुलिस ने कई स्थानों पर लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल किया, लोगों को इकट्ठा न होने के लिए एक संक्षिप्त संदेश भी प्रसारित किया, जिस पर लोगों ने बहुत कम या कोई ध्यान नहीं दिया. लोग बस अच्छा समय बिताना चाहते थे.

आपको बता दें कि नवंबर के अंत में सैकड़ों लोगों ने वुहान सहित देश भर के शहरों की सड़कों पर लॉकडाउन के खिलाफ प्रदर्शन कर इसे हटाने की मांग की थी. इन विरोध प्रदर्शनों के बाद, चीन ने कड़े प्रतिबंधों की अपनी सख्त "जीरो COVID" नीति को छोड़ दिया. ई-कॉमर्स में काम करने वाले 24 वर्षीय वुहान निवासी सरनेम चेन ने कहा, "वे प्रतिबंध बहुत लंबे समय से थे, इसलिए शायद लोग बहुत दुखी थे."

यह भी पढ़ें-

कोविड का XBB 1.5 वेरिएंट भारत में मिला : 10 प्रमुख बातें
WhatsApp ने भारत का गलत नक्शा किया ट्वीट तो भड़के केंद्रीय मंत्री, दी चेतावनी
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक मुठभेड़ के बाद दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com