WhatsApp ने भारत का गलत नक्शा किया ट्वीट तो भड़के केंद्रीय मंत्री, दी चेतावनी

व्हाट्सएप ने जो ग्राफिक्स ट्वीट किया था उसमें ग्लोब पर भारत को दिखाते समय मानचित्र में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर और चीन द्वारा दावा किए गए कुछ भारतीय क्षेत्रों को छोड़ दिया गया था. 

WhatsApp ने भारत का गलत नक्शा किया ट्वीट तो भड़के केंद्रीय मंत्री, दी चेतावनी

भारत ने व्हाट्सएप को दी चेतावनी

नई दिल्ली:

भारत सरकार ने व्हाट्सएप को भारत का गलत नक्शा ट्वीट करने को लेकर शनिवार को चेतावनी दी है. केंद्रीय आईटी मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने शनिवार को कंपनी को एक चेतावनी जारी कर इस गलती को जल्द से जल्द ठीक करने को कहा. व्हाट्सएप ने जो ग्राफिक्स ट्वीट किया था उसमें ग्लोब पर भारत को दिखाते समय मानचित्र में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर और चीन द्वारा दावा किए गए कुछ भारतीय क्षेत्रों को छोड़ दिया था. 

इसी ग्राफिक्स पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए राजीव चंद्रशेखर ने एक ट्वीट कर कहा कि जिन भी प्लेटफॉर्म को भारत में अपना कारोबार चलाना है या चाहते हैं कि वो आगे भी अपने कारोबार का विस्तार भारत में करें तो उन्हें ऐसी गलती करने से बचना चाहिए. और हमेशा भारत का सही मैप ही इस्तेमाल करना चाहिए. 

aukdunr8

इस ट्वीट में चंद्रशेखर ने 'मेटा' को भी टैग किया.व्हाट्सएप की पैरेंट कंपनी मेटा है. व्हाट्सऐप द्वारा नए साल की पूर्वसंध्या के लिए अपने मल्टी-लोकेशन लाइवस्ट्रीम को प्रचारित करते हुए ट्वीट भेजने के कुछ घंटों के भीतर ही केंद्रीय मंत्री ने इस गलती को पकड़ा और इसे मेटा के सामने रखा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस खबर के लिखे जाने तक व्हाट्सएप की तरफ से उस पोस्ट को हटाया नहीं गया था.