विज्ञापन
This Article is From Oct 01, 2014

अमेरिकी उद्यमियों से पीएम मोदी ने कहा, भारत आएं, यहां आपको लाभ ही लाभ होगा

अमेरिकी उद्यमियों से पीएम मोदी ने कहा, भारत आएं, यहां आपको लाभ ही लाभ होगा
वाशिंगटन:

पांच दिन के अमेरिकी दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाशिंगटन में भारतीय-अमेरिकी व्यापार परिषद को संबोधित किया, जहां उन्होंने भारत की आर्थिक शक्ति का जिक्र करते हुए अमेरिकी व्यापारियों को भारत में निवेश का न्यौता दिया।

हिंदी में भाषण देते हुए पीएम ने कहा, 'भारत की आबादी सवा सौ करोड़ है और दुनिया को इस पर ध्यान देने की जरूरत है। भारत एक नए विस्वास के साथ आगे बढ़ रहा है।'

प्रधानमंत्री ने कहा कि किसी भी सरकार के लिए तीन-चार महीने का अनुभव काफी नहीं होता, लेकिन इतने थोड़े अनुभव से भी मैं कहा सकता हूं कि भारत के पिछड़े रहने का कोई कारण नहीं हैं। भारत बहुत तेज गति से आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा, जब मैं गुजरात में था, तब कई व्यापारी मुझसे मिलने आते थे, मैं जानता हूं कि व्यापारियों को सरकार से कोई छूट नहीं चाहिए होती, वे प्रभावी प्रशासन और व्यापार में आसानी चाहते हैं। चाहे उन्हें लाल कालीन मिलें या न मिलें, लेकिन वे लाल फीताशाही नहीं चाहते।

अमेरिकी उद्योमियों को भारत में निवेश के लिए आमंत्रित करते हुए कहा, हमने सत्ता में आने के बाद ये सारे परिवर्तन किए हैं। आप भारत आएं, यहां आपको लाभ ही लाभ होगा।'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com