वेस्‍ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ झड़प में फिलीस्तीन के शख्‍स की मौत, दर्जनों घायल 

प्रत्‍क्षदर्शियों ने कहा कि फिलिस्तीनी के दर्जनों प्रदर्शनकारियों ने इजरायली बस्ती के विस्तार और फिलिस्तीनी भूमि को जब्त करने के विरोध में गांव में प्रदर्शन किया. 

वेस्‍ट बैंक में इजरायली सैनिकों के साथ झड़प में फिलीस्तीन के शख्‍स की मौत, दर्जनों घायल 

प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाए और फलस्‍तीन के झंडे लहराए. उन्‍होंने इजरायली सैनिकों पर पत्‍थर भी फेंके. (फाइल)

तेल अवीव:

इजरायली सैनिकों (Israeli Soldiers) और फिलीस्तीन (Palestine) के प्रदर्शनकारियों (Protesters) के मध्‍य शुक्रवार को वेस्ट बैंक (West Bank) में झड़प के दौरान एक फिलीस्तीन व्‍यक्ति की मौत हो गई और दर्जनों घायल हुए हैं. प्रत्‍यदर्शियों और चिकित्‍सकों ने यह बात कही है. फिलीस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय (Palestine Health Ministry) की ओर से आए एक बयान में कहा गया कि वेस्‍ट बैंक के उत्तरी शहर नब्‍लस के पास बेइटा गांव में इजरायली सैनिकों के साथ झड़प में 28 साल के मोहम्‍मद खैबेइसा मारा गया. 

प्रत्‍क्षदर्शियों ने कहा कि फिलीस्तीन के दर्जनों प्रदर्शनकारियों ने इजरायली बस्ती के विस्तार और फिलिस्तीनी भूमि को जब्त करने के विरोध में गांव में प्रदर्शन किया. 

प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाए और फलस्‍तीन के झंडे लहराए. साथ ही उन्‍होंने इजरायली के खिलाफ नारेबाजी की और इजरायली चौकी पर तैनात सैनिकों पर पत्‍थर फेंके. वहीं इजरायली सैनिकों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और बंदूक की गोलियां और रबर से ढकी धातु की गोलियां चलाई.  

फिलीस्तीन की  रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने एक बयान में कहा कि रबर की गोलियों से दर्जनों घायल हो गए और आंसू गैस के कारण अन्य लोगों का दम घुटने गया. साथ ही उन्‍होंने कहा कि उनमें से ज्‍यादातर का इलाज किया गया. गांव की भूमि के कुछ हिस्सों पर एक इजरायली चौकी की स्थापना के बाद से गांव में करीब चार महीने से संघर्ष जारी है. 


- - ये भी पढ़ें - -
* गाज़ा से नाराज़ इस्राइल ने सीज़फायर तोड़ते हुए कर दिया एयरस्ट्राइक, इमारतों पर बरसाए बम
* मेहुल चोकसी पर विदेश मंत्रालय का बयान- भारत सभी फरार लोगों को देश लाने की कोशिश कर रहा है
* Israel Palestine Conflict: IDF के प्रवक्ता बोले- हमारा मकसद हमास के आतंकियों और उनके ठिकानों को नष्ट करना

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


‘भारतीय मूल के लोग अमेरिका को मजबूत कर रहे हैं', राष्ट्रपति जो बाइडन से बोले पीएम मोदी