गाज़ा से नाराज़ इस्राइल ने सीज़फायर तोड़ते हुए कर दिया एयरस्ट्राइक, इमारतों पर बरसाए बम

Gaza–Israel conflict: इस्राइल में सत्ता परिवर्तन के बाद एक बार फिर फिलीस्तीन के साथ तनातनी का सिलसिला तेज हो गया है. समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार इजरायल ने बुधवार तड़के गाजा पर एयरस्ट्राइक किया.

गाज़ा से नाराज़ इस्राइल ने सीज़फायर तोड़ते हुए कर दिया एयरस्ट्राइक, इमारतों पर बरसाए बम

गाजा में आग की लपटो में दहकती इमारतें नजर आईं

गाजा शहर, फिलीस्तीनी क्षेत्र:

Gaza–Israel conflict: इस्राइल में सत्ता परिवर्तन के बाद एक बार फिर फिलीस्तीन के साथ तनातनी का सिलसिला तेज हो गया है. समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार इस्राइल ने बुधवार तड़के गाजा पर एयरस्ट्राइक किया. इस्राइल का यह कदम फिलीस्तीन की तरफ से आग वाले गुब्बारे भेजने के बाद उठाया गया. पुलिस और सेना के अनुसार इन आग भरे गुब्बारों और एयरस्ट्राइक ने इजरायल और गाज़ा को एक बार फिर आमने-सामने ला दिया है. इससे पहले 11 दिनों तक दोनों के बीच जबरदस्त टकराव देखने को मिला था. जिसमें फिलिस्तीन के 260 और इजरायल के 13 लोगों की मौत हुई थी. 21 मई को युद्ध विराम पर सहमति बनी थी. 


फिलिस्तीनी सूत्रों के अनुसार, इजरायल की वायुसेना ने दक्षिणी गाजा शहर के खान युनुस इलाके को निशाना बनाया, एएफपी के एक फोटो पत्रकार ने इन धमाकों को अपनी आंखों से देखा है. इजरायल के सुरक्षा बलों ने बताया कि गाजा द्वारा आर्सन गुब्बारों के जवाब में हमारे लड़ाकू विमानों ने हमास के आतंकवादी संगठनों से संबधित ठिकानों पर हमला किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


परेड के बाद बढ़ा तनाव
इस्राइल के धुर राष्ट्रवादियों ने शक्ति प्रदर्शन करने के लिए मंगलवार को पूर्वी यरूशलम में एक परेड निकाली थी. इसके जवाब में गाजा में फलस्तीनियों ने गुब्बारे छोड़ दिए थे. उनकी इस गतिविधि से दक्षिणी इस्राइल में कम से कम 10 जगहों पर आग लग गई थी. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)