बेरोजगारी और आवास संकट के बीच अंतरराष्ट्रीय छात्रों की संख्या पर अंकुश लगाने पर कनाडा कर रहा है विचार

कनाडा में अंतरराष्ट्रीय छात्रों की संख्या पर बात करते हुए आव्रजन मंत्री मिलर ने कहा कि यह संख्या परेशान करने वाली है.यह वास्तव में एक ऐसी प्रणाली है जो नियंत्रण से बाहर हो गई है.

बेरोजगारी और आवास संकट के बीच अंतरराष्ट्रीय छात्रों की संख्या पर अंकुश लगाने पर कनाडा कर रहा है विचार

बढ़ती बेरोजगारी और आवास संकट से गुजर रहा है कनाडा.

कनाडा में बढ़ती बेरोजगारी और आवास संकट के बीच इस देश के आव्रजन मंत्री (Immigration Minister) मार्क मिलर की ओर से एक बड़ा बयान आया है. जिसमें उन्होंने अंतरराष्ट्रीय छात्रों की संख्या पर अंकुश लगाने की बात कही है. सीटीवी क्वेश्चन पीरियड होस्ट वैसी कपेलोस को दिए एक साक्षात्कार में आव्रजन मंत्री मार्क मिलर ने कहा कि अगले कुछ महीनों में वह देश में रहने वाले अंतरराष्ट्रीय छात्रों की संख्या पर अंकुश लगाने की संभावना पर विचार करेंगे. हालांकि मंत्री ने यह नहीं बताया कि सरकार आप्रवासन प्रणाली में कितनी कटौती करने की योजना बना रही है.

मिलर ने कहा कि उन्होंने प्रांतीय समकक्षों के साथ समस्या पर चर्चा करने की योजना बनाई है. यह एक बातचीत है जिसे संघीय सरकार को प्रांतीय सरकारों के साथ करने की आवश्यकता है.

साक्षात्कार में आव्रजन मंत्री ने कहा कि वह इस साल की पहली और दूसरी तिमाही में आवास की मांग को कम करने में मदद के लिए अंतरराष्ट्रीय छात्रों पर एक सीमा तय करने की संभावना पर विचार करेंगे.

कनाडा में अंतरराष्ट्रीय छात्रों की संख्या पर बात करते हुए आव्रजन मंत्री मिलर ने कहा कि यह संख्या परेशान करने वाली है. यह वास्तव में एक ऐसी प्रणाली है जो नियंत्रण से बाहर हो गई है, हमें अपना काम करने की ज़रूरत है और यह सुनिश्चित करना है कि हमारे पास एक ऐसी प्रणाली है जो वास्तव में यह सुनिश्चित करे कि लोगों के पास कनाडा आने के लिए वित्तीय क्षमता है. हम वास्तव में प्रस्ताव पत्रों का सत्यापन कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मिलर ने आगे कहा, अब समय आ गया है हम वॉल्यूम और कुछ क्षेत्रों में होने वाले प्रभाव के बारे में बातचीत करेंगे."