ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक की बेटी ने लंदन में डांस फेस्टिवल में कुचिपुड़ी किया परफॉर्म

इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी और अनुष्का की मां अक्षता मूर्ति ने ऋषि सुनक के माता-पिता के साथ नृत्य कार्यक्रम में भाग लिया.

ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक की बेटी ने लंदन में डांस फेस्टिवल में कुचिपुड़ी किया परफॉर्म

अनुष्का सुनक ने अंतरराष्ट्रीय कुचिपुड़ी नृत्य महोत्सव में परफॉर्म किया.

नई दिल्ली:

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की बेटी अनुष्का सुनक ने शुक्रवार को लंदन में कई बच्चों के साथ कुचिपुड़ी डांस परफॉर्म किया. नौ साल की अनुष्का ने अंतरराष्ट्रीय कुचिपुड़ी नृत्य महोत्सव 2022 प्रतियोगिता 'रंग' में हिस्सा लिया था, जो ब्रिटेन में इस नृत्य शैली का सबसे बड़ा उत्सव है.

4-85 वर्ष के आयु वर्ग के करीब 100 कलाकार, जिनमें लाइव संगीतकार, बुजुर्ग नृत्य कलाकार (65+ वर्ष के समूह), शारीरिक अक्षमता वाले व्हीलचेयर डांसर, पोलैंड का अंतरराष्ट्रीय बर्सेरी छात्र समूह नटरंग ग्रुप इसमें  शामिल थे.

इंफोसिस के सह-संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी और अनुष्का की मां अक्षता मूर्ति ने ऋषि सुनक के माता-पिता के साथ नृत्य कार्यक्रम में भाग लिया. ऋषि सुनक यूनाइटेड किंगडम के 57वें प्रधानमंत्री हैं और कार्यालय संभालने वाले पहले भारतीय मूल के व्यक्ति हैं.

भारतीय मूल के पूर्व चांसलर ने 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर छोटे फ्लैट में वापस जाकर नियम को उलट दिया, जिसे आमतौर पर चांसलर ऑफ एक्सचेकर के घर के रूप में इस्तेमाल किया जाता है.

सुनक ने टाइम्स अखबार को बताया, "हमने सोचा कि यह उनके चांसलर जेरेमी हंट के लिए अच्छा होगा कि उनके पास थोड़ी अतिरिक्त जगह हो, इसलिए मैंने सोचा कि यह करना सही है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

42 साल की उम्र में सुनक 200 वर्षों में सबसे कम उम्र के ब्रिटिश प्रधानमंत्री हैं. वह देश के सर्वोच्च पद पर आसीन होने वाले पहले हिंदू हैं और उनकी डेस्क पर गणेश जी की मूर्ति है.

Featured Video Of The Day

उद्धव ठाकरे ने कहा- "SC के फैसले के बाद ही चुनाव चिन्ह पर फैसला करे आयोग"