विज्ञापन
Story ProgressBack

ब्रिटेन में सिख महिला की मौत मामले में भारतीय मूल के एक शख्स समेत दो को 6 साल की सजा

खबर में पुलिस के हवाले से बताया गया कि अर्जुन दोसांझ (26) और जैकेक वियात्रोवस्की (51) एक दूसरे को नहीं जानते थे लेकिन ट्रैफिक सिग्नल पर मिलने के बाद उन्होंने दौड़ (रेस) लगाने का फैसला किया

Read Time: 3 mins
ब्रिटेन में सिख महिला की मौत मामले में भारतीय मूल के एक शख्स समेत दो को 6 साल की सजा
लंदन:

तय सीमा से अधिक गति से वाहन चलाने और 81 वर्षीय बुजुर्ग सिख महिला को कुचलने के मामले में जेल की सजा पाए दो दोषियों में एक भारतवंशी भी शामिल है. मीडिया ने यह खबर दी. महिला उस समय हादसे की शिकार हुई जब वह गुरुद्वारा से अपने घर लौट रही थी. सुरिंदर कौर की 13 नवंबर 2022 को वेस्ट मिडलैंड में रॉउले रेगिस के ओल्डबरी रोड पर वाहन की चपेट में आने से मौत हो गई थी.

खबर में पुलिस के हवाले से बताया गया कि अर्जुन दोसांझ (26) और जैकेक वियात्रोवस्की (51) एक दूसरे को नहीं जानते थे लेकिन ट्रैफिक सिग्नल पर मिलने के बाद उन्होंने दौड़ (रेस) लगाने का फैसला किया. खबर के मुताबिक, दोनों वाहन चालक तय सीमा से कहीं अधिक गति से वाहन चला रहे थे.

सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक, बीएमडब्ल्यू कार चला रहे वियात्रोवस्की ने सुरिंदर कौर को सड़क पार करते देख तुरंत ब्रेक लगाया और वह बाल बाल बच गईं. लेकिन दोसांझ ने अपने वाहन को सड़क की गलत दिशा में मोड़ दिया. वह बीएमडब्ल्यू को टक्कर मारने से बच गया लेकिन उसने सुरिंदर कौर को टक्कर मार दी.

वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस के सार्जेंट क्रिस रिज ने बताया, ‘‘वियात्रोस्की और दोसांझ एक दूसरे को नहीं जानते थे लेकिन एक दूसरे से प्रतिस्पर्धा कर रहे थे और इस खतरनाक और मूर्खतापूर्ण हरकत की वजह से एक जान चली गई.'' दोनों को पूर्व की सुनवाई में खतरनाक तरीके से वाहन चलाने की वजह से हुई मौत के मामले में दोषी ठहराया गया.

बीबीसी की खबर के मुताबिक, वोल्वरहैम्पटन क्राउन कोर्ट ने पिछले सोमवार को दोनों को छह साल कारावास की सुनाई और अगले आठ साल तक उनके वाहन चलाने पर रोक लगा दी.

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में बेटी नहीं होने से नाराज शख्स ने नवजात बेटे की कर दी हत्या

ये भी पढ़ें- IndiGo की फ्लाइट के उड़ान में 13 घंटे की देरी पर यात्री ने पायलट को जड़ा थप्पड़, गिरफ्तारी के बाद मिली जमानत

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
डेविड लैमी होंगे ब्रिटेन के नए विदेश मंत्री, जल्द आ सकते हैं भारत
ब्रिटेन में सिख महिला की मौत मामले में भारतीय मूल के एक शख्स समेत दो को 6 साल की सजा
राफाह सीमा पर IDF का कब्जा : गाजा से इजिप्ट का टूटा संपर्क, अब आगे क्या होगा? 
Next Article
राफाह सीमा पर IDF का कब्जा : गाजा से इजिप्ट का टूटा संपर्क, अब आगे क्या होगा? 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;