विज्ञापन
This Article is From May 23, 2017

नन्हे बच्चे ने घर में छुपाकर रखे गए लाखों के नोट टुकड़े-टुकड़े किए, पिता सदमे में

चीन के शैंडोंग प्रांत के क्विंगडाओ में रहने वाले गाव किसी काम से घर से बाहर गए थे. घर पर उनका पांच साल का बेटा अकेला था. घर पर अकेले बेटे ने पिता के छुपा हुए पैसे ढूंढ लिए और टुकड़े-टुकड़े कर डाले.

नन्हे बच्चे ने घर में छुपाकर रखे गए लाखों के नोट टुकड़े-टुकड़े किए, पिता सदमे में
पिता ने घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इसमें बच्चे का कोई दोष नहीं है. वह अभी बहुत नादान है...
नई दिल्ली: यह कहानी जिनके घर में छोटे बच्चे हैं, उनके अभिभावकों को नसीहत देती है कि उन्हें घर पर कभी भी गहनों या रुपये के साथ अकेला न छोड़ें. हो सकता है कि वे उसे ढूंढ लें और यह भी हो सकता है कि वे उसको नुकसान पहुंचाएं या नष्ट कर दें. जैसा कि इस खबर में हुआ जिसे हम आपको बताने जा रहे हैं.  
 
torn up cash

shanghaiist.com के मुताबिक खबर चीन के शैंडोंग प्रांत के क्विंगडाओ में रहने वाले गाव किसी काम से घर से बाहर गए थे. घर पर उनका पांच साल का बेटा अकेला था. घर में और कोई शख्स नहीं था. ऐसे में अकेले में बेटे ने घर पर पिता का छुपा हुए पैसे ढूंढ लिए. इतना ही नहीं बच्चे ने 50,000 युआन (लगभग 4 लाख 70 हजार रुपये) टुकड़े-टुकड़े कर डाले. पिता गाव जब घर वापस लौटा तो बेटे के कारनामे को देखकर हैरान रह गया. 
 
torn up cash


पिता आनन-फानन में फटे-हुए नोटों को लेकर नजदीकी बैंक में पहुंचा और बैंक कर्मियों से उन्हें एक्सचेंज करने का अनुरोध किया लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया. गाव ने टेप लगाकर नोटों को जोड़ने की भी कोशिश की लेकिन कुछ तो तीन या चार टुकड़ों में थे जिससे उन्हें जोड़ना आसान नहीं थी. 

पिता ने घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि "इसमें बच्चे का कोई दोष नहीं है. आखिरकार वह अभी बहुत नादान है." 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com