विज्ञापन
This Article is From Jun 30, 2015

...तो समलैंगिक विवाह के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को 'मानेंगे' बॉबी जिंदल

...तो समलैंगिक विवाह के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को 'मानेंगे' बॉबी जिंदल
बॉबी जिंदल (फाइल फोटो)
वाशिंगटन: अमेरिका के लुसियाना प्रांत के गवर्नर भारतीय-अमेरिकी बॉबी जिंदल अमेरिका के सर्वोच्च न्यायालय के उस फैसले से सहमत नहीं है, जिसमें देश के अंदर समलैंगिक विवाह को मान्यता दे दी गई है, लेकिन उनके राज्य की एजेंसियां फिलहाल इस फैसले का अनुपालन करेंगी।

अमेरिका के सर्वोच्च न्यायालय ने शुक्रवार को देश में समलैंगिक विवाह के पक्ष में अपना फैसला सुना दिया है, लेकिन रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार जिंदल ने सोमवार को समाचार चैनल 'फॉक्स न्यूज' से कहा कि वह अपने इस मत के पक्ष में संघर्ष जारी रखेंगे कि वैवाहिक बंधन विपरीत लिंगियों (पुरुष-महिला) के लिए है।

जिंदल ने कहा, 'इस दुनिया की अदालत मेरे लिए उस संस्था को नहीं बदल सकती, जो पहले से रची गई है और ईश्वर ने बनाई है। ईसाई धर्म का मेरा विश्वास मुझे बताता है कि विवाह एक पुरुष और स्त्री का मिलन है।'

जिंदल ने चिंता जताई कि सर्वोच्च न्यायालय का यह फैसला दुनियाभर के व्यवसायियों को प्रभावित कर सकता है, जो समलैंगिक विवाह का विरोध करते हैं।

उन्होंने लुसियाना में अपनी धार्मिक स्वतंत्रता कार्यकारी आदेश की ओर इशारा करते हुए कहा कि उनका उद्देश्य सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के कर्मचारियों के हितों की रक्षा करना है, जिन्हें समलैंगिक विवाह को मान्यता दिए जाने पर आपत्ति है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com