बेंजामिन नेतन्याहू की हुई 'सफल' हर्निया सर्जरी : इजरायल पीएम ऑफिस

एक रूटीन चैकअप के दौरान डॉक्टर्स को नेतन्याहू के हर्निया के बारे में पता चला था. उनके कार्यालय ने कहा कि  डॉक्टरों के परामर्श के बाद और प्रधानमंत्री द्वारा अपने रोजमर्रा के कार्यों को पूरा किए जाने के बाद ही इस सर्जरी को कराने का फैसला लिया गया.

बेंजामिन नेतन्याहू की हुई 'सफल' हर्निया सर्जरी : इजरायल पीएम ऑफिस

शनिवार को एक रूटीन चैकअप के दौरान डॉक्टर्स को नेतन्याहू के हर्निया के बारे में पता चला था.

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की सफल हर्निया सर्जरी हुई. इसकी जानकारी सोमवार को उनके कार्यालय द्वारा दी गई. उनके कार्यालय ने रविवार शाम को ऑपरेशन के बाद एक बयान में कहा, नेतन्याहू "अच्छी स्थिति में हैं और ठीक होने लगे हैं", जिस पर करीब से नजर रखी गई क्योंकि गाजा पट्टी में हमास के साथ युद्ध छिड़े हुए छह महीने हो गए हैं. 

शनिवार को एक रूटीन चैकअप के दौरान डॉक्टर्स को नेतन्याहू के हर्निया के बारे में पता चला था. उनके कार्यालय ने कहा कि  डॉक्टरों के परामर्श के बाद और प्रधानमंत्री द्वारा अपने रोजमर्रा के कार्यों को पूरा किए जाने के बाद ही इस सर्जरी को कराने का फैसला लिया गया.

बता दें कि, नेतन्याहू के इस्तीफे और गाजा में रखे गए इजरायली बंधकों की रिहाई की मांग को लेकर हजारों इजरायलियों ने रविवार शाम को यरूशलेम में प्रदर्शन किया. 7 अक्टूबर 2023 को इजरायल पर हमास के हमले के बाद गाजा में युद्ध छिड़ गया था, जिसके परिणामस्वरूप इजरायल में लगभग 1,160 मौतें हुईं और इनमें से अधिकतर नागरिक थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हमास द्वारा संचालित गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा कि इजरायल के जवाबी अभियान में अब तक कम से कम 32,782 लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं.