अश्लील फोटोज के लिए किशोर को 35,000 पाउंड से अधिक का भुगतान करने वाले बीबीसी प्रजेंटर को किया गया सस्पेंड

रविवार को एक बयान में, बीबीसी ने पुष्टि की कि उसे "पहली बार मई में एक शिकायत के बारे में पता चला." इसमें कहा गया है, "गुरुवार को हमारे सामने एक अलग तरह के नए आरोप लगाए गए और अपनी जांच के अलावा हम अपने प्रोटोकॉल के अनुरूप बाहरी अधिकारियों के भी संपर्क में हैं."

अश्लील फोटोज के लिए किशोर को 35,000 पाउंड से अधिक का भुगतान करने वाले बीबीसी प्रजेंटर को किया गया सस्पेंड

बीबीसी ऑफिस

बीबीसी ने रविवार को अधिकारियों से संपर्क कर एक प्रजेंटर को सस्पेंड कर दिया. दरअसल प्रजेंटर को इस आरोप के बाद निलंबित कर दिया था कि उसने एक किशोर को अश्लील तस्वीरों के लिए हजारों पाउंड का भुगतान किया था. ब्रिटेन की संस्कृति मंत्री लुसी फ्रेज़र ने कहा कि पहले उन्होंने बीबीसी के महानिदेशक टिम डेवी से "गंभीर चिंताजनक" आरोपों के बारे में बात की थी, जिन्होंने उन्हें आश्वासन दिया था कि बीबीसी इस मामले की तेजी और संवेदनशीलता से जांच कर रहा है.

द सन अखबार, जिसने सबसे पहले इन दावों की रिपोर्ट की थी. उन्होंने किशोर की मां का हवाला देते हुए कहा कि एक अज्ञात बीबीसी प्रजेंटर ने तीन साल की अवधि में फोटोज के लिए उनके बच्चे को £ 35,000 ($ 45,000) से अधिक का भुगतान किया. यह भी दावा किया गया है कि प्रजेंटर उस युवा व्यक्ति के परिवार द्वारा मई में बीबीसी से शिकायत करने के बाद एक महीने तक ऑन एयर दिखाई दिया था. जिसके बारे में कहा जाता है कि भुगतान शुरू होने के समय वह 17 वर्ष का था.

रविवार को एक बयान में, बीबीसी ने पुष्टि की कि उसे "पहली बार मई में एक शिकायत के बारे में पता चला." इसमें कहा गया है, "गुरुवार को हमारे सामने एक अलग तरह के नए आरोप लगाए गए और अपनी जांच के अलावा हम अपने प्रोटोकॉल के अनुरूप बाहरी अधिकारियों के भी संपर्क में हैं." बयान में कहा गया है कि "स्टाफ के एक पुरुष सदस्य को निलंबित कर दिया गया है." बीबीसी ने कहा, "यह परिस्थितियों का एक जटिल और तेजी से आगे बढ़ने वाला सेट है और बीबीसी उचित अगले कदमों की उचित जानकारी देने के लिए तथ्यों को स्थापित करने के लिए जितनी जल्दी हो सके काम कर रहा है."

लंदन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने रविवार को एक बयान जारी कर पुष्टि की कि बीबीसी ने इस मामले पर उससे संपर्क किया था, "लेकिन कोई औपचारिक रेफरल या आरोप नहीं लगाया गया है." इसमें कहा गया है, "आगे की कार्रवाई क्या होनी चाहिए, यह निर्धारित करने से पहले हमें अतिरिक्त जानकारी की आवश्यकता होगी." बीबीसी ने कहा कि वह "किसी भी आरोप को गंभीरता से लेता है" और "ऐसे आरोपों से सक्रिय रूप से निपटने के लिए मजबूत आंतरिक प्रक्रियाएं मौजूद हैं."

ये भी पढ़ें : श्रीलंका में भीषण आर्थिक संकट के चलते सरकार के खिलाफ हुए जन आंदोलन के एक साल पूरे

ये भी पढ़ें : कनाडा : खालिस्तान के समर्थन में रैली करने वालों पर भारी पड़े भारतीय समर्थक, तिरंगा लेकर जताया समर्थन 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)