विज्ञापन
Story ProgressBack

खाल उधेड़ी, शव टुकड़ों में काट बैग में भरा...कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद के मर्डर की और उलझी गुत्थी

बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार की भारत में हत्या कर दी गई. इस मामले में कई अनसुलझी गुत्थियां रह गई है, जिनके जवाब खोजे जा रहे हैं. लेकिन अब इस मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है.

खाल उधेड़ी, शव टुकड़ों में काट बैग में भरा...कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद के मर्डर की और उलझी गुत्थी
बांग्लादेशी सांसद कोलकाता पहुंचने के बाद से लापता थे.

कोलकाता में लापता हुए बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार की बेरहमी से हत्या की गई थी. इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है. बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार की मौत की जांच कर रहे पश्चिम बंगाल पुलिस के आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने गुरुवार को कुछ अहम सुराग हासिल किए हैं. बांग्लादेशी सांसद का शव यहां बुधवार को न्यू टाउन इलाके के एक किराए के मकान में मिला था. सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि अनार की हत्या को बेहद क्रूरता के साथ अंजाम दिया गया था. इसकी वजह क्या था, पुलिस के लिए यह नई पहेली बन गई है. 

अब तक की जांच में क्या मालूम हुआ

जांच से पता चला है कि बांग्लादेश के एक सांसद की कोलकाता में हत्या कर शव की खाल उतारी गई, उसके टुकड़े किए गए और इन्हें प्लास्टिक बैग में भरकर शहर भर में फेंक दिया गया. सांसद अनवारुल अजीम अनार कोलकाता पहुंचने के एक दिन बाद 13 मई से लापता थे. पश्चिम बंगाल सीआईडी (आपराधिक जांच विभाग) ने मुंबई में रहने वाले बांग्लादेश के अवैध अप्रवासी जिहाद हवलदार की गिरफ्तारी के बाद एक और बड़ी सफलता हासिल की है.

कौन है इस हत्या का मास्टरमाइंड

सीआईडी सूत्रों के मुताबिक, जिहाद हवलदार ने कोलकाता के न्यूटाउन स्थित एक अपार्टमेंट में बांग्लादेशी सांसद की हत्या और शव को टुकड़े-टुकड़े करने की बात कबूल कर ली है. इस अपराध को अंजाम देने के लिए कितने शातिर तरह से योजना बनाई गई, इस बारे में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. हवलदार ने कथित तौर पर खुलासा किया है कि मास्टरमाइंड बांग्लादेशी मूल का अमेरिकी नागरिक अख्तरुज्जमां था. जिसके कहने पर हवलदार ने 4 अन्य बांग्लादेशी नागरिकों के साथ मिलकर न्यूटाउन अपार्टमेंट में सांसद की गला दबाकर हत्या की.

शव को कई टुकड़ों में काटा गया

बुधवार को बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने कहा कि अनवारुल अजीम अनार की हत्या कर दी गई है और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बंगाल सीआईडी को न्यूटाउन अपार्टमेंट के अंदर खून के धब्बे मिले और कई प्लास्टिक बैग भी मिले, जिनके बारे में उनका मानना है कि इनका इस्तेमाल शरीर के अंगों को ठिकाने लगाने के लिए किया गया था. पुलिस ने दावा किया कि घटनास्थल से मिले सबूतों से पता चलता है कि सांसद का पहले गला घोंटा गया और फिर उनके शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया गया.

शव के टुकड़े प्लास्टिक बैग में भर अलग-अलग जगहों पर फेंका

इस मामले में हुए इस खुलासे ने रोंगटे खड़े कर दिए हैं. हवलदार ने कथित तौर पर पुलिस को बताया कि अनार की हत्या करने के बाद, समूह ने शव की खाल उतारी, फिर मांस निकाल दिया और बॉडी को काटा. ये सब इसलिए किया गया ताकि शव की पहचान ना हो सकें. फिर इन्हें प्लास्टिक की थैलियों में पैक किया गया, और हड्डियों को छोटे टुकड़ों में काट दिया गया. संदिग्ध ने कथित तौर पर कहा कि इन पैकेटों को पूरे कोलकाता में ले जाया गया और ठिकाने लगा दिया गया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या तिब्बत पर चीन का दावा हुआ कमजोर? निर्वासित PM अमेरिका के किस कानून से खुश
खाल उधेड़ी, शव टुकड़ों में काट बैग में भरा...कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद के मर्डर की और उलझी गुत्थी
12वें बच्चे के पिता बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क! कंपनी की कर्मचारी ने दिया बच्चे को जन्म
Next Article
12वें बच्चे के पिता बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क! कंपनी की कर्मचारी ने दिया बच्चे को जन्म
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;