Pfizer-BioNTech वैक्सीन को अनुमति देने वाला दूसरा देश बना बहरीन

मनामा ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि अमेरिकी दिग्गज फार्मा कंपनी Pfizer और उसकी जर्मन पार्टनर BioNTech की वैक्सीन कब से देने की शुरुआत होगी. ब्रिटेन ने बुधवार को कहा था कि उसने कोविड -19 वैक्सीन के सामान्य उपयोग की मंजूरी दे दी है, और उसे अगले हफ्ते से शुरू करने की योजना है.

Pfizer-BioNTech वैक्सीन को अनुमति देने वाला दूसरा देश बना बहरीन

बहरीन में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 87000 मामले सामने आए हैं. इनमें से 341 की मौत हो चुकी है.

खास बातें

  • ब्रिटेन के बाद बहरीन ने दी Pfizer वैक्सीन को अनुमति
  • कब से लगाया जाएगा टीका, इसका फिलहाल कोई जिक्र नहीं
  • बहरीन में कोविड-19 के 87000 मामले
मनामा, बहरीन: :

बहरीन ने शुक्रवार (04 दिसंबर) को घोषणा की कि उसने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ Pfizer-BioNTech वैक्सीन के आपातकालीन उपयोग को मंजूरी दे दी है. इसके साथ ही बहरीन ब्रिटेन के बाद ऐसा दूसरा देश बन गया है जिसने इस वैक्सीन को हरी झंडी दी है.

बहरीन न्यूज एजेंसी (BNA) को दिए गए एक आधिकारिक बयान के अनुसार, नेशनल हेल्थ रेगुलेटरी अथॉरिटी के सीईओ, मरियम अल जमहमा ने कहा, "Pfizer-BioNTech वैक्सीन की मंजूरी से देश में कोविड -19 के खिलाफ जंग में एक और महत्वपूर्ण परत जुड़ जाएगी." 

जो बाइडेन समेत बराक ओबामा, बिल क्लिंटन और जॉर्ज बुश ऑन कैमरा लेंगे कोविड-19 की वैक्सीन 

हालांकि, मनामा ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि अमेरिकी दिग्गज फार्मा कंपनी Pfizer और उसकी जर्मन पार्टनर BioNTech की वैक्सीन कब से देने की शुरुआत होगी. ब्रिटेन ने बुधवार को कहा था कि उसने कोविड -19 वैक्सीन के सामान्य उपयोग की मंजूरी दे दी है, और उसे अगले हफ्ते से शुरू करने की योजना है.


रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अगले हफ्ते से बड़े पैमाने पर स्पूतनिक वी वैक्सीन के टीकाकरण का आदेश दिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि नवंबर में गल्फ के इस छोटे देश बहरीन ने सीमावर्ती स्वास्थ्य कर्मियों पर चीन के साइनोफार्मा वैक्सीन के उपयोग को मंजूरी दी थी. बहरीन में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 87000 मामले सामने आए हैं. इनमें से 341 की मौत हो चुकी है.