ऑस्ट्रेलिया की सांसद का दावा- नाइट आउट के दौरान उन्हें नशीला पदार्थ दिया, यौन उत्पीड़न किया गया

क्वींसलैंड की 37 साल की सांसद ब्रिटनी लौगा 28 अप्रैल को पुलिस के पास गईं और फिर अस्पताल गईं, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ऑस्ट्रेलिया की सांसद का दावा- नाइट आउट के दौरान उन्हें नशीला पदार्थ दिया, यौन उत्पीड़न किया गया

क्वींसलैंड की पुलिस यौन उत्पीड़न की शिकायत की जांच कर रही है.

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की एक सांसद ने दावा किया है कि उनको नाइट आउट के दौरान नशीला पदार्थ देकर उनका यौन उत्पीड़न किया गया. सहायक स्वास्थ्य मंत्री ब्रिटनी लौगा (Brittany Lauga) ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र येप्पून में एक शाम को उन पर हमला किया गया. उन्होंने कहा कि, "ऐसा किसी के साथ भी हो सकता था. दुखद बात है कि यह हममें से कई लोगों के साथ होता है."

क्वींसलैंड की 37 साल की सांसद ब्रिटनी लौगा 28 अप्रैल को पुलिस के पास गईं और फिर अस्पताल गईं. टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलियाई पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

सांसद ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक स्टेटमेंट में कहा है कि, "अस्पताल में किए गए टेस्ट से मेरे शरीर में उन दवाओं की मौजूदगी की पुष्टि हुई जो मैंने नहीं ली थीं."

ब्रिटनी लौगा ने कहा कि, दवा ने उन पर काफी प्रभाव डाला और अन्य महिलाओं ने उनसे संपर्क किया था. उन्हें भी नशा दिया गया होगा. लौगा ने कहा कि, "यह ठीक नहीं है. हमें अपने शहर में नशे या हमले के जोखिम के बिना सामाजिक मेलजोल का आनंद लेना आसान होना चाहिए."

आस्ट्रेलिया की क्वींसलैंड पुलिस सर्विस ने टेलीग्राफ को बताया कि वह येप्पून में एक घटना से संबंधित यौन उत्पीड़न की शिकायत की जांच कर रही है. पुलिस ने कहा कि उसी क्षेत्र से कोई अन्य रिपोर्ट नहीं आई है, लेकिन जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति से उनसे संपर्क करने का अनुरोध किया जा रहा है.

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने बताया कि क्वींसलैंड के हाउसिंग मिनिस्टर मेघन स्कैनलोन ने आरोपों को "चौंकाने वाला" और "भयानक" बताया. स्कैनलॉन ने कहा, "ब्रिटनी क्वींसलैंड संसद में एक सहकर्मी, एक दोस्त, एक युवा महिला है और यह जानना वाकई चौंकाने वाली बातें हैं."

उन्होंने कहा कि, "यह अस्वीकार्य है कि महिलाएं घरेलू, पारिवारिक और यौन हिंसा की शिकार हैं. हमारी सरकार महिलाओं की सुरक्षा और हिंसा को रोकने के लिए हर संभव प्रयास जारी रखेगी."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हाल के सप्ताहों में, ऑस्ट्रेलिया में हाई-प्रोफाइल जेंडर-बेस्ड हिंसा में बढ़ोत्तरी देखी गई है.