विज्ञापन
This Article is From Feb 11, 2017

हांगकांग की एक सबवे ट्रेन में आगजनी, 18 लोग घायल

हांगकांग की एक सबवे ट्रेन में आगजनी, 18 लोग घायल
हांगकांग: हांगकांग पुलिस ने कहा कि व्यस्त समय के दौरान एक सब-वे ट्रेन में आग लगाने की एक घटना में 18 लोग घायल हो गये. आगजनी के लिए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

यह घटना शुक्रवार रात स्थानीय समयानुसार सात बजकर 15 मिनट पर हुई. घटना के बाद तीन लोग गंभीर हालत में थे. पुलिस ने कहा कि उन्होंने घटनास्थल से आग भड़काने वाले संदिग्ध तरल पदार्थ बरामद किये हैं.

पुलिस ने आतंकवादी हमले की आशंका से इनकार किया है और कहा कि इस अपराध को करने वाले व्यक्ति की मानसिक स्थिति की जांच की जा रही है.

वीडियो फुटेज ने दिख रहा है कि लोगों से खचाखच भरे सिम शा सुई स्टेशन के प्लेटफार्म पर अफरा तफरी मची हुयी है, ट्रेन में आग लगी हुई है, एक व्यक्ति फर्श पर लेटा हैं और उसके कपड़ों में आग लगी हुयी है और वहां खड़े लोग उसकी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं.

पुलिस ने बताया कि उन्होंने आगजनी के लिए चेउंग उपनाम के एक 60 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

सरकार ने शनिवार को कहा, ‘‘पुलिस गिरफ्तार व्यक्ति की मानसिक स्थिति का पता करना की दिशा में भी जांच कर रही है.’’ स्थानीय मीडिया में कहा गया है कि संदिग्ध व्यक्ति की हालत भी गंभीर थी लेकिन पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

वर्ष 2014 में भी ऐसी एक घटना हुई थी जिसमें एडमिरेल्टी स्टेशन में सुबह के समय में एक व्यक्ति ने आग लगा दी थी जिसमें 14 लोग घायल हो गये थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com