विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 09, 2023

VIDEO : अमेरिका की सबवे ट्रेन में 3 किशोर लड़कियों का फैमिली पर हमला, हेट क्राइम मामले की जांच में जुटी पुलिस

सीबीएस न्यूज के मुताबिक, एक लड़की ने 51 साल की महिला पर हमला कर दिया. उसने कथित तौर पर उसके बाल खींचे, उसे बार-बार मुक्का मारा, इस मामले की पीड़िता एशियाई है, उसके प्रति "जातीय-विरोधी टिप्पणी" की.

Read Time: 4 mins
VIDEO : अमेरिका की सबवे ट्रेन में 3 किशोर लड़कियों का फैमिली पर हमला, हेट क्राइम मामले की जांच में जुटी पुलिस
NYPD की हेट क्राइम टास्क फोर्स घटना की जांच कर रही है.

मैनहट्टन सबवे ट्रेन में एक परिवार पर चिल्लाने, कोसने और मारपीट करने वाली तीन किशोर लड़कियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. इस वीडियो के वायरल होने के बाद न्यूयॉर्क पुलिस विभाग (एनवाईपीडी) संभावित हेट क्राइम की जांच कर रहा है. सीबीएस न्यूज के मुताबिक, यह घटना गुरुवार को ग्रीनविच विलेज में एक एफ ट्रेन में हुई. वीडियो में तीनों किशोर लड़कियों को परिवार के ठीक सामने बैठे हुए देखा जा सकता है, इससे पहले कि उनमें से एक ने कथित तौर पर हमला शुरू कर दिया. उन्हें एक महिला, उसके पति और उसकी 11 वर्षीय जुड़वां लड़कियों पर चिल्लाते और गालियां देते हुए सुना गया.

इसी के साथ उन्हें ट्रेन में खड़ी होकर यात्रा करने वाली जोआना लिन को मुक्का मारते हुए भी रिकॉर्ड किया गया था. बाद में ये वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया. सीबीएस न्यूज के मुताबिक, एक लड़की ने 51 साल की महिला पर हमला कर दिया. उसने कथित तौर पर उसके बाल खींचे, उसे बार-बार मुक्का मारा, इस मामले की पीड़िता एशियाई है, उसके प्रति "जातीय-विरोधी टिप्पणी" की. उस हंगामेदार दृश्य को रिकॉर्ड करने के लिए लड़की ने लिन को मुक्का भी मारा. लिन ने क्लिप साझा करते हुए लिखा, "मैं सदमे में हूं और मैंने रील पर जो लिखा है उसके अलावा मेरे पास अभी भी शब्द नहीं हैं." उन्होंने कहा, "मैं ठीक हो जाऊंगी, बस सिर और टेलबोन में थोड़ा दर्द है."

सू यंग के रूप में पहचानी जाने वाली दूसरी महिला ने आउटलेट को बताया कि हिंसा तब शुरू हुई जब तीन किशोर लड़कियां हंसने लगीं और उसकी, उसके पति और उनकी 11 वर्षीय जुड़वां बेटियों की ओर इशारा करने लगीं. "जो कि अपमान था. आखिरकार, मेरे पति को लगा कि उन्हें हस्तक्षेप करने की ज़रूरत है और इसलिए उन्होंने कहा, 'क्या आप इनके अलावा कुछ बेहतर शब्दों का उपयोग कर सकते हैं?'हालांकि, इससे लड़कियां गुस्से में आ गईं और उन्होंने 51 वर्षीय महिला को धमकाना शुरू कर दिया और उसके परिवार पर चिल्लाना शुरू कर दिया.

जब तीनों को एहसास हुआ कि उन्हें लिन द्वारा रिकॉर्ड किया जा रहा है, तो लड़कियों में से एक ने धावा बोल दिया और कथित तौर पर उसे धक्का दे दिया. लिन ने सीबीएस को बताया, "वह दौड़ी, मेरे बाल पकड़ लिए, मुझे जमीन पर गिरा दिया और मुझे कई बार मुक्का मारना शुरू कर दिया." यंग ने कहा कि वह मदद के लिए कुछ किए बिना लिन पर हमला होते हुए नहीं देख सकती थीं, इसलिए वह लड़की को लिन से दूर धकेलने के लिए उठीं, लेकिन तभी उसी लड़की ने उन्हें मुक्का मारना शुरू कर दिया.

यंग का चश्मा टूट गया और बाल खींचे जाने के कारण कुछ दिनों तक सिरदर्द से जूझती रहीं. यहां तक कि उसकी बांह पर दो बड़ी चोटें भी आईं. आउटलेट से बात करते हुए, उसने कहा कि अन्य यात्री उसके बचाव में आए. वह और उसका परिवार, लिन के साथ, अगले स्टेशन पर उतर गए, जहां पुलिस को बुलाया गया था. अब, NYPD की हेट क्राइम टास्क फोर्स इस घटना की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें : चीन ने फिलीपींस से विवादित जल क्षेत्र से जहाज को हटाने का किया आग्रह

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
2 अगस्त 1990 का वो दिन फिर क्यों याद आया? गल्फ वॉर में कैसे फंसे थे ब्रिटिश एयरवेज के 367 यात्री
VIDEO : अमेरिका की सबवे ट्रेन में 3 किशोर लड़कियों का फैमिली पर हमला, हेट क्राइम मामले की जांच में जुटी पुलिस
अमेरिका में कार हादसे में 3 भारतीय मूल के छात्रों की मौत, 2 घायल
Next Article
अमेरिका में कार हादसे में 3 भारतीय मूल के छात्रों की मौत, 2 घायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;