Viral Video : तुर्की की गायिका ने स्टेज पर काटे बाल, दर्शकों ने बजाईं तालियां

Anti-Hijab Protests: ट्विटर पर शेयर की गई एक क्लिप में तुर्की की गायिका मेलेक मोसो (Turkish singer Melek Mosso) नेउनका शो देखने आए दर्शकों के बीच अपने बाल काटे. जनता ने तालियों के साथ उनका समर्थन किया.  

Viral Video : तुर्की की गायिका ने स्टेज पर काटे बाल, दर्शकों ने बजाईं तालियां

ईरान (Iran) के हिजाब विरोधी प्रदर्शनों (Anti-Hijab Protests) के समर्थन में गायिका ने काटे बाल

तुर्की की गायिका मेलेक मोसो (Turkish singer Melek Mosso) ने ईरान (Iran) की महिलाओं के हिजाब विरोध प्रदर्शन (Anti Hijab Protests) का समर्थन करते हुए स्टेज पर अपने बाल काट डाले. ईरान में 22 साल की महसा अमीनी (Mahsa Amini) की हिजाब पुलिस की हिरासत में मौत हो गई थी.  रिपोर्ट्स के अनुसार महसा पहले कोमा में चली गई थी और फिर उसकी मौत हो हुई.  महसा अमीनी की मौत के बाद ईरान में भारी विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं. कई महिलाएं सार्वजनिक तौर से अपने बाल काट रही हैं और हिजाब जला रही हैं. ट्विटर पर शेयर की गई एक क्लिप में मोसो ने उनका शो देखने आए लोगों के बीच अपने बाल काटे. जनता ने तालियों के साथ उनका समर्थन किया.  

अमीनी तेहरान में अपने परिवार के साथ रिश्तेदारों से मिलने आई थी जब नैतिक पुलिस ने उसे रोका. मेडिकल प्रूफ बताते हैं कि उसके सिर पर कई गंभीर वार किए गए थे, जिससे कारण वो कोमा में चली गई. हालांकि यूरोन्यूज़ की रिपोर्ट में ईरान के अधिकारियों ने बताया कि महसा को "हार्ट अटैक" आया था. इराक में रहने वाले अमीनी के रिश्ते के भाई ने बाताया था कि अमीनी की मौत सिर पर हिंसक वार के कारण हुई.  

इस बीच ईरान (Iran) के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने देश में महिलाओं की अगुवाई में हो रहे प्रदर्शनों की लहर को  "अव्यवस्था" बताते हुए इनकी आलोचना की है. ईरान की महिलाएं हिजाब पुलिस की हिरासत में महसा अमीनी के मारे जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इब्राहिम रायसी (Ebrahim Raisi)  ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा, " इन प्रदर्शनों में शामिल हुए लोगों के साथ निर्णायक ढंग से निपटा जाए, यही जनता की मांग है." उन्होंने कहा, " लोगों की सुरक्षा इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान में लाल रेखा है और किसी को भी कानून तोड़ने और अव्यवस्था का कारण बनने की मंजूरी नहीं है."