विज्ञापन
This Article is From Aug 17, 2019

यौन शोषण के आरोपी अरबपति शख्स ने चादर से लगाई फांसी, कभी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का था दोस्त

ब्रिटेन के प्रिंस एंड्रयू और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दोस्त माने जाने वाले अरबपति एपस्टीन पर नाबालिगों की यौन तस्करी के आरोप थे.

यौन शोषण के आरोपी अरबपति शख्स ने चादर से लगाई फांसी, कभी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का था दोस्त
कोरोनर ने जेफ्री एपस्टीन के खुदकुशी करने की पुष्टि की
न्यूयॉर्क:

जेल में अपनी बैरक में मृत पाए गए अमेरिकी फाइनेंसर जेफ्री एपस्टीन के पोस्टमार्टम से पाया गया कि उसने खुदकुशी की थी. एक कोरोनर ने यह जानकारी दी. मृत्यु के कारणों की जांच करने वाले सरकारी अधिकारी को कोरोनर कहते हैं.

गौरतलब है कि छह दिन पहले 66 वर्षीय एपस्टीन न्यूयॉर्क की उच्च सुरक्षा वाली एक जेल में मृत पाया गया था. वह लड़कियों की तस्करी करने का आरोपी था जिनमें 14 साल की लड़कियां भी शामिल थीं.

न्यूयॉर्क की मुख्य चिकित्सा अधिकारी बारबरा सैम्पसन ने एक बयान में कहा कि पोस्टमार्टम की पूरी रिपोर्ट समेत सभी सूचनाओं की सावधानीपूर्वक समीक्षा करके यह पता चला कि एपस्टीन ने ही खुद को मारा.

दुनिया की सबसे अमीर फैमिली, हर मिनट कमाती है 50 लाख, जानिए इस लिस्ट में कहां हैं अंबानी परिवार

न्यूयॉर्क टाइम्स ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि एपस्टीन ने फांसी लगाने के लिए एक चादर का इस्तेमाल किया.
यह रिपोर्ट तब आई है जब अमेरिकी मीडिया ने बताया कि पोस्टमार्टम की प्रांरभिक जांच से पता चला कि एपस्टीन की गर्दन की हड्डियां टूटी हुई थी. 

एक समय में ब्रिटेन के प्रिंस एंड्रयू और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दोस्त माने जाने वाले अरबपति एपस्टीन पर नाबालिगों की यौन तस्करी के आरोप थे.

अभियोजकों के अनुसार, एपस्टीन ने 2002 और 2005 के बीच मैनहट्टन और फ्लोरिडा में अपने घर में दर्जनों किशोरियों का यौन शोषण किया.

2050 तक डूब सकती है इस देश की राजधानी, कुछ हिस्से अभी से गायब होना शुरू

हालांकि, उसने आरोपों से इनकार कर दिया था.

एपस्टीन के वकीलों ने कहा कि वे चिकित्सा अधिकारी की जांच से संतुष्ट नहीं हैं और उसकी मौत के मामले में खुद जांच करेंगे. साथ ही उन्होंने जेल से वीडियो फुटेज देखने की मांग की.

एफबीआई और न्याय विभाग इस बात की जांच कर रहे हैं कि कुछ वक्त पहले आत्महत्या की कोशिश करने के महज कुछ सप्ताह बाद कैसे एक हाई-प्रोफाइल कैदी खुदकुशी कर सका.

पाकिस्तानी पंजाब प्रांत के CM ने किया ऐलान- प्रत्येक जिले की एक सड़क का नाम होगा 'कश्मीर'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com