Covid Omicron Variant : कोरोना वायरस के नए खतरनाक वैरिएंट से अमेरिका सतर्क, गैर-अमेरिकी नागरिकों की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने इसको लेकर सभी देशों को आगाह किया है. कोरोना (SARS-CoV-2) पर डब्ल्यूएचओ के तकनीकी सलाहकार समूह ने शुक्रवार को अपनी समीक्षा के बाद कहा कि कोविड-19 का वैरिएंट बेहद संक्रामक है.

वाशिंगटन:

अमेरिका कोरोना वायरस के नए वैरिएंट (B.1.1.529) के चलते दक्षिण अफ्रीका एवं सात अन्य अफ्रीकी देशों के गैर-अमेरिकी नागरिकों की यात्रा पर सोमवार से पाबंदी लगाएगा. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने ट्वीट करके लिखा है कि, "डब्ल्यूएचओ ने एक नए कोविड वैरिएंट की पहचान की है, जो दक्षिणी अफ्रीका से फैल रहा है. एहतियात के तौर पर जब तक हमारे पास अधिक जानकारी नहीं है, मैं दक्षिण अफ्रीका और सात अन्य देशों से हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दे रहा हूं."

बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने इसको लेकर सभी देशों को आगाह किया है. कोरोना (SARS-CoV-2) पर डब्ल्यूएचओ के तकनीकी सलाहकार समूह ने शुक्रवार को अपनी समीक्षा के बाद कहा कि कोविड-19 का वैरिएंट बेहद संक्रामक है. समूह ने इसे सबसे चिंताजनक वैरिएंट करार देने की सिफारिश की है. डब्ल्यूएचओ ने इस वायरस को ओमिक्रॉन नाम दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com