कनाडा में 40 वर्षीय सिख महिला की उसके घर पर हत्या : रिपोर्ट

कनाडा में 40 वर्षीय सिख महिला की उसके घर में घुसकर कई बार चाकू से वार करके हत्या कर दी गई थी और इस मामले में उसके पति को संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया गया था. हालांकि बाद में पुलिस ने उसके पति को छोड़ दिया है. 

कनाडा में 40 वर्षीय सिख महिला की उसके घर पर हत्या : रिपोर्ट

सरे:

कनाडा में 40 वर्षीय सिख महिला की उसके घर में घुसकर कई बार चाकू से वार करके हत्या कर दी गई थी और इस मामले में उसके पति को संदेह के आधार पर गिरफ्तार किया गया था. हालांकि बाद में पुलिस ने उसके पति को छोड़ दिया है. हत्याकांड की जांच करने वालों ने पीड़िता की पहचान 40 वर्षीय हरप्रीत कौर के रूप में की है और उसके पति, जिसे पहले गिरफ्तार किया गया था, की उम्र भी 40 वर्ष बतायी है. अब पूरे मामले पर इंटीग्रेटेड होमिसाइड इन्वेस्टिगेशन टीम के सार्जेंट टिमोथी पियोरोटी ने कहा है कि जिस किसी को भी कौर या उसकी मौत के बारे में जानकारी है, उसे आगे आना चाहिए और जांचकर्ताओं की मदद करनी चाहिए.

सीबीसी न्यूज से पियोरोटी ने कहा है कि हमारे जांचकर्ता लगातार इस केस पर काम कर रहे हैं. इन घटनाओं का काफी प्रभाव पड़ता है, न केवल पीड़ित के परिवार और दोस्तों पर बल्कि पूरे समुदाय पर भी. सरे आरसीएमपी की पीड़ित सेवाएं लगातार काम कर रही है. उन्होंने कहा कि दंपति का कोई भी निगेटिव पुलिस रिकॉर्ड नहीं था. क्योंकि किसी भी तरह के घरेलू हिंसा को लेकर भी पुलिस काफी गंभीरता से लेती है.

गौरतलब है कि सरे 614,646 की अनुमानित आबादी वाला ब्रिटिश कोलंबिया, कनाडा का एक शहर है. इससे पहले, रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने कहा कि उन्हें चाकू मारने की घटना की सूचना पर रात साढ़े नौ बजे से कुछ देर पहले न्यूटन क्षेत्र में एक आवास पर बुलाया गया था. अधिकारी मौके पर पहुंचे तो उन्होंने पाया कि महिला को गंभीर चोट लगी है और उन्होंने उसे अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन गंभीर चोट के कारण महिला की अस्पताल में मौत हो गई. कौर के 40 वर्षीय पति को भी संदेह के आधार पर मौके से गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-