विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 02, 2023

मेक्सिको: ग्वाटेमाला के पास ट्रक पलटने से 10 क्यूबाई प्रवासियों की मौत, 25 घायल

अधिकारियों ने कहा कि शुरुआती रिपोर्टों से पता चला है कि ड्राइवर तेज गति से गाड़ी चला रहा था और उसने यूनिट पर से नियंत्रण खो दिया.

Read Time: 3 mins
मेक्सिको: ग्वाटेमाला के पास ट्रक पलटने से 10 क्यूबाई प्रवासियों की मौत, 25 घायल
प्रतीकात्मक तस्वीर

दक्षिणी मेक्सिको में एक राजमार्ग पर गुप्त रूप से प्रवासियों को ले जा रहे एक मालवाहक ट्रक के पलट जाने से कम से कम 10 प्रवासियों की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हो गए. अल जज़ीरा की रिपोर्ट के अनुसार, यह दुर्घटना रविवार तड़के ग्वाटेमाला की सीमा के पास मैक्सिकन राज्य चियापास में हुई. सीएनएन ने मेक्सिको के नेशनल माइग्रेशन इंस्टीट्यूट (आईएनएम) के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि ट्रक दक्षिणी राज्य चियापास में पिजीजियापन-टोनला राजमार्ग पर 27 क्यूबाई नागरिकों को "अनियमित" रूप से ले जा रहा था, तब हादसे का शिकार हो गया. 

अधिकारियों ने कहा कि शुरुआती रिपोर्टों से पता चला है कि ड्राइवर तेज गति से गाड़ी चला रहा था और उसने यूनिट पर से नियंत्रण खो दिया और यूनिट पलटने के बाद वह घटनास्थल से भाग गया. अधिकारियों के अनुसार, 10 पीड़ितों में महिलाएं थीं और एक नाबालिग भी शामिल है, और सभी घायलों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. सीएनएन ने बयान के हवाले से कहा, "आईएनएम शवों को उनके मूल देश में वापस भेजने के लिए प्रशासनिक प्रक्रिया शुरू करने के लिए अधिकारियों के साथ संचार स्थापित करेगा. "

इस बीच, मेक्सिको में प्रवासियों से जुड़ी यह एक सप्ताह से भी कम समय में दूसरी घातक दुर्घटना थी. अल जज़ीरा की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले गुरुवार को चियापास राज्य के मेज़कालापा नगर पालिका में एक ट्रक के पलट जाने से दो प्रवासियों की मौत हो गई थी. विशेष रूप से, मध्य अमेरिका और कैरेबियन के प्रवासी संयुक्त राज्य अमेरिका पहुंचने की उम्मीद में कभी-कभी ट्रकों और ट्रेलरों में मैक्सिको से यात्रा करते हैं. सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, 2021 में ग्वाटेमाला की सीमा से लगे चियापास राज्य में प्रवासियों को ले जा रहे एक ट्रक के पलट जाने से 55 लोगों की मौत हो गई थी और 100 से अधिक घायल हो गए थे.

ये भी पढ़ें : VIDEO: तुर्की में संसद के पास आत्मघाती आतंकवादी ने कार से उतरकर खुद को बम से उड़ाया

ये भी पढ़ें : स्पेन के नाइट क्लब में आग लगने से कम से कम छह लोगों की मौत, चार घायल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फ्रांस में त्रिशंकु संसद से राजनीतिक संकट गहराया, सवाल- क्या इस्तीफा देंगे राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों?
मेक्सिको: ग्वाटेमाला के पास ट्रक पलटने से 10 क्यूबाई प्रवासियों की मौत, 25 घायल
अब McDonald के चिकन बर्गर को नहीं बोल पाएंगे Big Mac... जानें- क्या है पूरा मामला
Next Article
अब McDonald के चिकन बर्गर को नहीं बोल पाएंगे Big Mac... जानें- क्या है पूरा मामला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;