जानिए, किसने कहा कि वर्ल्ड टी-20 के बाद अफरीदी को बर्खास्त कर दिया जाएगा

जानिए, किसने कहा कि वर्ल्ड टी-20 के बाद अफरीदी को बर्खास्त कर दिया जाएगा

भारत से हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान शाहिद अफरीदी निशाने पर हैं (फाइल फोटो)

कराची:

पाकिस्तान के आक्रामक ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी को भारत में चल रहे वर्ल्ड टी-20 के बाद राष्ट्रीय टीम के टी-20 कप्तान के रूप में हटा दिया जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने सोमवार को इसकी घोषणा की और साथ ही संकेत दिया कि खिलाड़ी के रूप में भी इस ऑलराउंडर के दिन गिनती के बचे हैं।

सोमवार को कोलकाता से लौटने के बाद शहरयार ने लाहौर में संवाददाताओं से कहा कि बोर्ड और अफरीदी के बीच सहमति बनी थी कि वह वर्ल्ड कप से लौटने के बाद संन्यास लेंगे।

शहरयार ने कहा, ‘‘इस सहमति के तहत वह वर्ल्ड कप तक कप्तान हैं और उन्होंने कहा कि वह प्रतियोगिता के बाद संन्यास ले लेंगे। अगर वह अपना मन भी बदलते हैं और आगे खेलना चाहते हैं तो देखना होगा कि उन्हें खिलाड़ी के तौर पर चुना जाता है या नहीं।’’

हालांकि पीसीबी अध्यक्ष ने स्पष्ट किया कि बोर्ड ने पिछले साल अफरीदी को राष्ट्रीय टी-20 टीम का कप्तान नियुक्त करके गलती नहीं की थी।

शहरयार ने कहा, ‘‘पाकिस्तान में अफरीदी का दर्जा काफी बड़ा है और अतीत में उसने अकेले दम पर हमें मैच जिताए हैं। उसका चयन करना सही था। यह स्वाभाविक है कि टीम जब भी बड़ा मैच गंवाती है तो उसकी आलोचना होती है। लेकिन मुझे लगता है कि उसे सभी के समर्थन की जरूरत है।’’

पीसीबी प्रमुख ने साथ ही पुष्टि की कि बोर्ड विश्व प्रतियोगिता के बाद कोच को बदलने की योजना बना रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)