जानिए, किसने कहा कि भारत-पाक मैच पर हाइप मीडिया की देन है, वर्ल्ड कप जीतने पर हो फोकस

जानिए, किसने कहा कि भारत-पाक मैच पर हाइप मीडिया की देन है, वर्ल्ड कप जीतने पर हो फोकस

टीम इंडिया को 19 मार्च को कोलकाता में पाकिस्तान से खेलना है (फाइल फोटो)

कोलकाता:

भारत और पाकिस्तान के बीच कोलकाता में 19 मार्च को होने वाले बहुप्रतीक्षित वर्ल्ड टी-20 मैच को लेकर बनी हाइप के बीच भारत की वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाड़ी रहे गौतम गंभीर ने कहा है कि टीम का ध्यान खिताब जीतने पर होना चाहिए, न कि भारत और पाकिस्तान के मैच पर।

2007 में टी-20 और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे गंभीर ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘‘यह सब मीडिया ने टीआरपी हासिल करने के लिए माहौल तैयार किया है। ‘उस’ मैच से अधिक महत्वपूर्ण यह है कि जो भी वर्ल्ड कप में खेलता है वह ट्रॉफी जीतना चाहता है। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच सिर्फ एक अन्य मैच की तरह ही है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘लोग इसे लेकर हाइप बनाते हैं, लेकिन अगर आप खिलाड़ी से पूछें तो वे इसे ‘उस’ मैच की तरह नहीं देखते। बड़ा लक्ष्य वर्ल्ड कप जीतना होता है।’’

गंभीर ने वर्ल्ड कप में किसी भी टीम को अपनी पसंदीदा टीम नहीं बताया, लेकिन कहा है कि भारतीय टीम पर घर में खेलने का दबाव होगा।

उन्होंने कहा, "जिस तरह से भारत खेल रहा, उससे मैं काफी खुश हूं। मैंने जैसे कहा कि टी-20 में किसी एक टीम को जीत का दावेदार बताना मुश्किल है, क्योंकि कोई भी खिलाड़ी मैच पलट सकता है।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गंभीर ने कहा, "भारत पर घर में खेलने का काफी दबाव रहेगा। आप घर में खेल रहे हैं, इसलिए हर किसी को आपसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होती है। भारत जिस ग्रुप में है वह काफी मुश्किल है। उसके ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान जैसी टीमें हैं जिनके बारे में अनुमान लगाना मुश्किल है।"