विधायक को बेटी का पिता बताने वाली महिला ने अब उनसे गुजारा भत्ता मांगा

उत्तराखंड में सत्ताधारी भाजपा के विधायक महेश नेगी पर कथित तौर पर दुष्कर्म करने और अपनी बेटी का पिता होने का आरोप लगाने वाली महिला ने अब अपने बच्चे के लिए उनसे मासिक गुजारा भत्ता मांगा है.

विधायक को बेटी का पिता बताने वाली महिला ने अब उनसे गुजारा भत्ता मांगा

सांकेतिक तस्वीर

देहरादून:

उत्तराखंड में सत्ताधारी भाजपा के विधायक महेश नेगी पर कथित तौर पर दुष्कर्म करने और अपनी बेटी का पिता होने का आरोप लगाने वाली महिला ने अब अपने बच्चे के लिए उनसे मासिक गुजारा भत्ता मांगा है. महिला के वकील एस पी सिंह ने बृहस्पतिवार को बताया कि उनकी मुवक्किल ने अपनी बेटी के लिए विधायक से साठ हजार रुपये प्रतिमाह गुजारा भत्ता की मांग की है और इसके लिए उन्होंने परिवार अदालत का दरवाजा खटखटाया है. उन्होंने बताया कि अदालत ने महिला की याचिका स्वीकार कर ली है और नेगी को इस संबंध में एक नोटिस भेजा है.


सिंह ने बताया कि अदालत ने महिला की याचिका पर सुनवाई के लिए 17 फरवरी की तारीख नियत की है. याचिका में महिला ने अपनी पुत्री के पिता का नाम महेश नेगी लिखा है. अल्मोड़ा जिले की द्वाराहाट सीट से विधायक नेगी पर पिछले साल अगस्त में महिला ने कथित तौर पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था और दावा किया था कि वह उसकी पुत्री के जैविक पिता हैं. अपने दावे की पुष्टि के लिए डीएनए जांच की मांग करते हुए उसने यहां एक स्थानीय अदालत से प्रार्थना की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यहां के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने विधायक नेगी से डीएनए जांच के लिए अपने रक्त का नमूना देने की खातिर अदालत में बुलाया था लेकिन स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए वह अदालत में पेश नहीं हुए. इस बीच, विधायक नेगी ने निचली अदालत के आदेश पर रोक के लिए उत्तराखंड उच्च न्यायालय का रूख किया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)