विज्ञापन

देहरादून रेलवे स्टेशन पर और बढ़ा तनाव, पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ लोगों ने बंद किया बाजार

देहरादून स्टेशन पर हुए बवाल को लेकर पुलिस कार्रवाई से नाराज लोगों ने देहरादून में बाजार को किया बंद. घंटाघर के पास सड़क पर बैठकर लोगों ने पढ़ी हनुमान चालीसा.

देहरादून रेलवे स्टेशन पर और बढ़ा तनाव, पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ लोगों ने बंद किया बाजार
देहरादून में दो पक्षों के बीच और बिगड़े हालात, पुलिस की कार्रवाई से लोगों में गुस्सा
नई दिल्ली:

देहरादून रेलवे स्टेशन पर लगातार शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन भी बवाल जारी रहा. दो पक्षों के बीच यह विवाद गुरुवार को ही शुरू हुआ था. बताया जाता है कि तनाव उस वक्त और बढ़ गया जब पुलिस ने हिंदूवादी संगठन के नेताओं को हिरासत में लिया.पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ पूरा पलटन बाजार ही बंद करा दिया गया. इस घटना के खिलाफ व्यापारियों ने यहां घंटाघर पर हनुमान चालीसा का पाठ भी किया. देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि घटना गुरुवार देर रात हुई जब उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के दातागंज क्षेत्र का रहने वाला अजय सिंह और उसी क्षेत्र की रहने वाली एक दूसरे समुदाय से संबंधित 16 वर्षीय किशोरी रेलवे स्टेशन पर घूम रहे थे.इसी बात को लेकर दो पक्षों के बीच में विवाद शुरू हो गया था. 

Latest and Breaking News on NDTV

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने आगे बताया कि मामला संदिग्ध लगने पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने उनसे पूछताछ की लेकिन सही जवाब न मिलने पर वह उन्हें अपने कार्यालय ले गए. बाद में लड़की ने अपने परिवार के बारे में जानकारी दी जिसके बाद उनसे संपर्क करने पर पता चला कि वह एक दिन पहले अपने घरवालों को बिना कुछ बताए चली आई है. यह भी पता चला कि लड़की के घरवालों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट बदायूं थाने में लिखवाई है.

अजय सिंह ने बताया कि युवक और लड़की के अलग-अलग समुदायों से संबंधित होने की बात पता चलते ही रेलवे स्टेशन पर भीड़ इकट्ठा हो गई और इस दौरान कुछ अराजक तत्वों ने कानून एवं शांति व्यवस्था भंग करने तथा सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास किया.

उन्होंने बताया कि इस दौरान अराजक तत्वों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी तथा स्टेशन पर खड़े दुपहिया वाहनों को भी तोड़-फोड़ दिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मौके पर तत्काल पुलिस बल को बुलाया गया और भीड़ को तितर-बितर कर हालात को नियंत्रण में ले लिया गया.इस संबंध में थाना नगर कोतवाली में कुछ नामजद और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज एवं वीडियो के जरिए घटना में संलिप्त लोगों की पहचान की जा रही है.(भाषा के कुछ इनपुट के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
VIDEO: बाढ़ में टूटी सड़क तो डोली को बनाया एंबुलेंस, 3 KM पैदल चलकर महिला को पहुंचाया अस्पताल
देहरादून रेलवे स्टेशन पर और बढ़ा तनाव, पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ लोगों ने बंद किया बाजार
धंसते जोशीमठ से 4,000 लोग किए गए शिफ्ट, क्षतिग्रस्त मकान-इमारत तोड़ने का काम आज से
Next Article
धंसते जोशीमठ से 4,000 लोग किए गए शिफ्ट, क्षतिग्रस्त मकान-इमारत तोड़ने का काम आज से
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com