योगी आदित्यनाथ ने 13 देशों के उद्योग मंत्रियों को यूपी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आमंत्रित किया

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगले साल 10 से 12 फरवरी तक आयोजित होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए निमंत्रण पत्र भेजे, सभी केंद्रीय मंत्रियों को भी न्योता भेजा

योगी आदित्यनाथ ने 13 देशों के उद्योग मंत्रियों को यूपी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आमंत्रित किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो).

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगले वर्ष फरवरी में आयोजित होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (जीआईएस) के लिए रविवार को 13 देशों के उद्योग मंत्रियों और सचिवों को निमंत्रण भेजा. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने अगले साल 10 से 12 फरवरी तक आयोजित होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए 13 देशों के औद्यौगिक मंत्रियों/सचिवों को निमंत्रण भेजा है. इसके अलावा सभी केंद्रीय मंत्रियों को भी न्योता भेजा गया है.

उन्होंने बताया कि इस निमंत्रण पत्र में मुख्यमंत्री योगी ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को उत्तर प्रदेश के औद्योगिक और आर्थिक विकास के लिए ऐतिहासिक अवसर बताते हुए राज्य में उद्योग और निवेश के लिए बेहद अनुकूल परिस्थितियों का भी जिक्र किया है.

अपने पत्र में मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश की औद्योगिक विकास नीति 2022-23 के विषय में भी विस्तृत जानकारी दी है. जिन देशों के औद्योगिक विकास मंत्रियों को निमंत्रण भेजा गया है, उनमें संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), जापान, जर्मनी, थाईलैंड, मैक्सिको, साउथ अफ्रीका, ब्राजील, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, नीदरलैंड, बेल्जियम, कनाडा एवं अर्जेंटीना शामिल हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाने का लक्ष्य तय किया है. इसी लक्ष्य को ध्यान में रखकर प्रदेश सरकार ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन करने जा रही है.