हर गांव में सप्ताह में एक बार मनाया जाए 'गांव दिवस' : अधिकारियों से बोले CM योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्व, पंचायतीराज और ग्राम विकास के ग्राम स्तरीय कर्मियों द्वारा ग्राम प्रधान के समन्वय से ‘ग्राम चौपाल’ लगाने को कहा.

हर गांव में सप्ताह में एक बार मनाया जाए 'गांव दिवस' : अधिकारियों से बोले CM योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की नई सरकार का सबसे अधिक जोर गांव के विकास पर रहेगा. लगातार दूसरी बार प्रदेश की सत्ता संभालने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अफसरों के साथ पहली बैठक में यह बात कही. उन्होंने अधिकारियों को ग्रामीण और किसानों की परेशानियों के तुरंत समाधान के आदेश भी दिए.

उन्होंने कहा कि हर गांव में सप्ताह में एक बार ‘गांव दिवस' मनाया जाए. इस मौके पर ग्रामीणों और किसानों की समस्याओं का समाधान संबंधित अधिकारी मौके पर ही करें. सीएम योगी ने अफसरों से कहा कि थाना, तहसील, ब्लाक स्तर पर ‘गांव दिवस' का आयोजन करें. लोकल अफसर, पंचायत सचिव, तहसीदार, समेत बीट अधिकारी इसमें मौजूद रहें.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्व, पंचायतीराज और ग्राम विकास के ग्राम स्तरीय कर्मियों द्वारा ग्राम प्रधान के समन्वय से ‘ग्राम चौपाल' लगाने को कहा. इसके माध्यम से ग्रामीण जनता की स्थानीय समस्याओं का समाधान किया जाए. ग्राम सचिवालय की कार्यप्रणाली को सुद्ढ करने के साथ ग्राम सहायकों की तैनाती को भी पूरा करने के उन्होंने निर्देश दिये.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें, योगी आदित्यनाथ ने 37 साल का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद शुक्रवार को दूसरी बार लगातार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. भव्य समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के मुख्यमंत्रियों और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया. योगी आदित्यनाथ के अलावा, 52 मंत्रियों को भी शपथ दिलाई गई.