उत्तर प्रदेश : अमेठी में महिला पुलिस चौकी प्रभारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

उपनिरीक्षक रश्मि यादव के पिता मुन्ना लाल यादव ने कहा है कि उनकी बेटी ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि उसकी हत्या की गई है

उत्तर प्रदेश : अमेठी में महिला पुलिस चौकी प्रभारी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

प्रतीकात्मक फोटो.

अमेठी :

जनपद के मोहनगंज थाने की महिला चौकी प्रभारी रश्मि यादव ने शुक्रवार दोपहर कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मोहनगंज थाना प्रभारी अमर सिंह ने बताया कि उपनिरीक्षक रश्मि यादव (33) ड्यूटी से दोपहर बाद अपने कमरे पर गई थीं और जब किसी काम से उनको फोन किया गया तो कोई जवाब नहीं मिला.

उन्होंने कहा कि इसके बाद अग्निशमन केंद्र परिसर में आवंटित आवास पर जब पुलिसकर्मी भेजे गए तो दरवाजा बंद था और खिड़कियां भी बंद थीं.

थाना प्रभारी ने कहा कि इस बारे में पुलिस अधीक्षक को सूचना दी गई तो उनके आदेश पर वीडियोग्राफी करते हुए जब कमरे का ताला तोड़ा गया तो रश्मि का शव पंखे से लटका मिला. उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है.

उधर, रश्मि के पिता मुन्ना लाल यादव ने कहा कि उनकी बेटी ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि उसकी हत्या की गई है. उन्होंने अमेठी में पत्रकारों से कहा कि उनकी बेटी ने तीन दिन पहले फोन कर कहा था कि उसका तबादला हो जाए तो ठीक है क्योंकि उसे थाने के ही कुछ लोगों की ओर से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

मुन्ना लाल ने कहा कि कल जब उनकी बेटी का तबादला हो गया तो वह काफी खुश थी. उन्होंने कहा कि आज उनकी बात नहीं हुई, इसलिए आज क्या हुआ, इस विषय में उन्हें कोई जानकारी नहीं है. तहरीर दिए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि थाने का मामला है, इसलिए पुलिस खुद पता लगाए कि उनकी बेटी को थाने के किन लोगों से परेशानी थी.

रश्मि लखनऊ की मूल निवासी थी. अमेठी के पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह ने कहा कि रश्मि यादव बहुत ही कर्मठ दारोगा थीं और अपनी ड्यूटी के प्रति हमेशा सजग रहती थीं तथा उसकी मौत से वह खुद अचंभित हैं.

सिंह ने कहा कि आज सुबह वह क्षेत्राधिकारी तिलोई के कार्यालय में बैठक में शामिल हुई थीं तथा वहां भी ऐसा कुछ नजर नहीं आया जिससे लगे कि वह परेशानी के दौर से गुजर रही हैं. उन्होंने कहा कि कमरे में रश्मि का शव लटका मिला और फॉरेंसिक एवं पुलिस टीम मौके पर जांच कर रही हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

हेल्‍पलाइन :
1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ - 9999666555 अथवा help@vandrevalafoundation.com
2) TISS iCall - 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)