UP पंचायत चुनाव : नतीजों से नाराज भीड़ ने पुलिस चौकी पर किया पथराव, लगाई आग

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले (Gorakhpur) में जिला पंचायत सदस्य के चुनाव (Uttar Pradesh Panchayat Election Results 2021) में पराजित घोषित किए गए दो उम्मीदवारों के समर्थकों ने नई बाजार पुलिस चौकी में आग लगा दी.

UP पंचायत चुनाव : नतीजों से नाराज भीड़ ने पुलिस चौकी पर किया पथराव, लगाई आग

भीड़ ने पुलिस चौकी में आग लगा दी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले का मामला
  • भीड़ ने पुलिस चौकी में लगाई आग
  • पुलिसकर्मियों ने किसी तरह बचाई जान
गोरखपुर:

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले (Gorakhpur) में जिला पंचायत सदस्य के चुनाव (Uttar Pradesh Panchayat Election Results 2021) में पराजित घोषित किए गए दो उम्मीदवारों के समर्थकों ने बुधवार को प्रशासन पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए नई बाजार पुलिस चौकी में आग लगा दी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश पी. कुमार ने बताया कि वार्ड संख्या 60 से जिला पंचायत सदस्य के उम्मीदवार रवि निषाद और वार्ड संख्या 64 से इसी पद के उम्मीदवार कोडई निषाद ने मंगलवार को दावा किया कि उन्होंने दो हजार से ज्यादा मतों से चुनाव जीत लिया है लेकिन प्रशासन उन्हें जीत का प्रमाण पत्र नहीं दे रहा है.

उन्होंने बताया कि इन दोनों प्रत्याशियों ने आरोप लगाया कि बुधवार सुबह वार्ड संख्या 60 पर गोपाल यादव और 64 पर गब्बर यादव नामक प्रत्याशियों को विजयी घोषित करके उन्हें प्रमाण पत्र दे दिया गया. कुमार ने बताया कि इससे नाराज रवि निषाद और कोडई निषाद अपने समर्थकों के साथ ब्रह्मपुर विकास खंड कार्यालय पहुंचे और अधिकारियों पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया.

UP पंचायत चुनाव : PM मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में BJP को करारा झटका, 20% सीटें ही जीत पाई

इस दौरान प्रदर्शनकारियों की भीड़ नई बाजार पुलिस चौकी पहुंच गई और पुलिस तथा प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. उन्होंने बताया कि उग्र भीड़ ने पुलिस चौकी पर पथराव किया और उसमें आग लगा दी. इस दौरान चौकी परिसर में मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह अपनी जान बचाई.

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव : आजमगढ़ में दोबारा मतगणना की मांग पर बवाल, पथराव-हवाई फायरिंग

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस वारदात में शामिल किसी भी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: प्राइम टाइम : पंचायत चुनावों के बाद उत्तर प्रदेश के गांव में कोरोना की आफत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)