विज्ञापन
This Article is From Sep 20, 2021

'उसे इतनी बुरी तरह से मत मारो' : यूपी में पति ने बेरहमी से की महिला की पिटाई, मौत

शुक्रवार के वीडियो के फुटेज में देखा जा सकता है कि महिला बेहोशी की सी हालत में अपनी मां को पुकार रही है और उसके  मुंह से खून टपक रहा है.

'उसे इतनी बुरी तरह से मत मारो' : यूपी में पति ने बेरहमी से की महिला की पिटाई, मौत
वीडियो में पति को महिला के साथ बुरी तरह से मारपीट करते हुए देखा जा सकता है
लखनऊ:

UP: उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलंद शहर जिले में मोबाइल फोन पर बनाए गए वीडियो फुटेज में एक युवा महिला को शुक्रवार को उसके पति द्वारा कुछ अन्‍य लोगों की मौजूदगी में बुरी तरह पीटते हुए दिखाया गया था. ये अन्‍य लोग कथित तौर पर परिजन थे. शनिवार को भी इस महिला के साथ कथित तौर पर मारपीट की गई और उसकी मौत हो गई. घटना को दो दिन हो चुके हैं लेकिन पति और परिवार के अन्‍य सदस्‍यों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. ये लोग फरार हैं.  शुक्रवार के वीडियो के फुटेज में देखा जा सकता है कि महिला बेहोशी की सी हालत में अपनी मां को पुकार रही है और उसके मुंह से खून टपक रहा है.  एक अन्‍य वीडियो में महिला को खाट पर लेटा देखा जा सकता है  और उसके मुंह से झाग निकल रहा है. एक अन्‍य महिला बर्तन से उसके इस महिला के मुंह में पानी उड़ेल रही है. एक अन्‍य महिला की आवाज भी वीडियो में सुनी जा सकती है, संभवत: यह आवाज आरोपी की मां की है. जो कह रही है, 'उसे इतनी बुरी तरह से मत मारो ' यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है कि मोबाइल फोन पर यह वीडियो किसने बनाया लेकिन यह महिला की बहन ने इस वीडियो को मीडिया के लिए जारी किया है.  

यूपी पुलिस अब तक किसी भी संदिग्‍ध का पता नहीं लगा पाई है लेकिन जिला पुलिस प्रमुख ने इस बात की पुष्टि की कि पति (जिसका नाम हाशिम है) मुख्‍य आरोपी है. पुलिस ने महिला के पिता की शिकायत पर हत्‍या और दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया है. मृत महिला की बहन ने मीडियो से बातचीत के दौरान कहा कि वह अपनी बहन के लिए न्‍याय चाहती है. उसने कहा, 'इस शख्‍स ने यह कहते हुए पिछले माह मेरी बहन के साथ विवाह किया था कि पहली पत्‍नी के साथ उसकी तलाक की प्रक्रिया चल रही है.  वह मेरी बहन के साथ मारपीट करता था. मैं चाहती हूं कि ऐसा भविष्‍य में किस अन्‍य महिला के साथ न हो. उसे गिरफ्तार किया जाए और उसे सजा मिले. '

गौरतलब है कि महिलाओं के खिलाफ अपराध और घरेलू हिंसा के मामले में आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्‍य यूपी का बेहद खराब रिकॉर्ड है.  नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्‍यूरो (NCRB) की मौजूदा रिपोर्ट के अनुसार, यूपी वर्ष 2020 में महिलाओं के खिलाफ अपराध  में 49, 385 मामलों के साथ सबसे ऊपर रहा है.इसके बाद पश्चिम बंगाल (36,439), राजस्‍थान (34,535), महाराष्‍ट्र (31,954) और  मध्‍य प्रदेश  (25,640)का स्‍थान है.

- - ये भी पढ़ें - -
* चरणजीत सिंह चन्नी ने ली पंजाब के CM पद की शपथ, समारोह में पहुंचे राहुल गांधी
* "आंध्र प्रदेश स्थानीय निकाय चुनावों में YSR कांग्रेस का क्लीन स्वीप, ZPTC में ज़ीरो पर BJP
* "हमने गांधी को नहीं बख्शा, आप कौन हैं?": कर्नाटक में धमकी देने वाला हिंदू महासभा नेता गिरफ्तार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
प्रयागराज जंक्‍शन पर रेलवे फुट ओवर ब्रिज पर लगी आग, स्‍टेशन पर मची अफरातफरी
'उसे इतनी बुरी तरह से मत मारो' : यूपी में पति ने बेरहमी से की महिला की पिटाई, मौत
लोकसभा में SP सांसद इकरा हसन ने वैष्णो देवी पर ऐसा क्या मांगा कि खूब हो रही चर्चा!
Next Article
लोकसभा में SP सांसद इकरा हसन ने वैष्णो देवी पर ऐसा क्या मांगा कि खूब हो रही चर्चा!
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com