अमित शाह आज आ रहे UP, फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट की रखेंगे आधारशिला, विंध्यवासिनी मंदिर में करेंगे पूजा

भाजपा सूत्रों के अनुसार, अमित शाह एसजीपीजीआई में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह का कुशलक्षेम पूछने भी जा सकते हैं.

अमित शाह आज आ रहे UP, फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट की रखेंगे आधारशिला, विंध्यवासिनी मंदिर में करेंगे पूजा

केन्द्रीय मंत्री अमित शाह रविवार को एक दिन के उत्तर प्रदेश दौरे पर (फाइल फोटो)

लखनऊ:

केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) रविवार को उत्तर प्रदेश के एक दिवसीय दौरे (UP Visit) पर लखनऊ पहुंचेंगे. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, गृह मंत्री रविवार को विशेष विमान से सुबह पौने 11 बजे लखनऊ हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और राज्‍य सरकार के हेलीकॉप्टर से वह पिपरसंड में ‘स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंस' की आधारशिला रखने जाएंगे और वहां एक समारोह को संबोधित करेंगे. 

सूत्रों के अनुसार, इस समारोह में राजधानी के प्रबुद्धजनों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है. भाजपा सूत्रों के अनुसार, शाह पिपरसंड के कार्यक्रम के बाद संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में भर्ती उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह का कुशलक्षेम पूछने भी जा सकते हैं. हालांकि, उनके कार्यक्रम में एसजीपीजीआई जाने का उल्लेख नहीं है.

शाह के कार्यक्रम के अनुसार, गृह मंत्री एक बजकर 35 मिनट पर पिपरसंड से हेलीकॉप्टर द्वारा मिर्जापुर के लिए प्रस्थान करेंगे. कार्यक्रम के अनुसार वह अपराह्न दो बजकर 40 मिनट पर वह मिर्जापुर पहुंचेंगे और दोपहर बाद तीन बजे विंध्यवासिनी मंदिर के लिए रवाना होंगे और वहां पूजा अर्चना करेंगे.

READ ALSO: योगी कैबिनेट में विस्‍तार की अटकलें फिर तेज, PM और गृह मंत्री से मिले प्रदेश बीजेपी प्रमुख

कार्यक्रम में बताया गया है कि इसके बाद चार बजकर 37 मिनट तक उनका कार्यक्रम मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर परियोजना के शिलान्यास और रोपवे सहित अन्‍य विकास योजनाओं के लोकार्पण संबंधी कार्यक्रम के लिए आरक्षित किया गया है. चार बजकर 40 मिनट पर वह वाराणसी के लिए प्रस्थान करेंगे और पांच बजकर 10 मिनट पर वाराणसी हवाई अड्डे से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे. 

मिर्जापुर नगर क्षेत्र से भाजपा विधायक रत्नाकर मिश्र ने मंगलवार को बताया था कि गृह मंत्री अमित शाह एक अगस्त को विंध्य कॉरिडोर की आधारशिला रखेंगे तथा इसके उपरांत नगर के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: योगी मंत्रिमंडल विस्तार पर दिल्ली में मंथन, 5-7 नए मंत्री बनाए जा सकते हैं



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)