UP: योगी कैबिनेट में विस्‍तार की अटकलें फिर तेज, PM और गृह मंत्री से मिले प्रदेश बीजेपी प्रमुख

आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े सूबे उत्‍तर प्रदेश में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके मद्देनजर BJP ने राज्‍य के सहयोगी दलों को साथ लेने की कवायद शुरू कर दी है.

UP: योगी कैबिनेट में विस्‍तार की अटकलें फिर तेज, PM और गृह मंत्री से मिले प्रदेश बीजेपी प्रमुख

योगी आदित्‍यनाथ कैबिनेट में बदलाव की चर्चाएं फिर तेज हो गई हैं

नई दिल्ली:

UP: उत्तर प्रदेश में योगी मंत्रिपरिषद में विस्तार की सुगबुगाहट फिर तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने दिल्ली में पार्टी नेतृत्व से मुलाकात की. संसद भवन में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से उनकी मुलाकात हुई. सूत्रों के अनुसार स्वतंत्र देव सिंह की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात हुई. जानकारी के अनुसार, UP में पीएम व गृह मंत्री के दौरे को लेकर चर्चा हुई. उत्तर प्रदेश में संभावित मंत्रिमंडल विस्तार व संगठन को लेकर चर्चा हुई. पांच से सात नए मंत्री बनाने की चर्चा है. 

गौरतलब है कि आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े सूबे उत्‍तर प्रदेश में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके मद्देनजर BJP ने राज्‍य के सहयोगी दलों को साथ लेने की कवायद शुरू कर दी है. योगी सरकार में मंत्री के कई पद खाली हैं, ऐसे में मंत्रिपरिषद में विस्‍तार की चर्चाओं ने फिर जोर पकड़ा है. कैबिनेट विस्‍तार (यदि हुआ तो) में जातिगत और क्षेत्रीय समीकरणों के हिसाब से नए चेहरों को जगह मिलेगी. कुछ मौजूदा मंत्रियों को हटाया जा सकता है और कुछ के विभाग बदले जा सकते हैं. गौरतलब है कि पिछले माह पार्टी स्‍तर पर लिए गए फीडबैक के बाद तय किया गया कि यूपी में सरकार और संगठन में सामजस्य जरूरी है और इसके लिए नियमित रूप से बैठकें होंगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com