UP: अलीगढ़ के बाद अब कुछ और जगहों के नाम बदलने की तैयारी, इन शहरों का नाम बदलने के भेजे प्रस्‍ताव..

पूर्वांचल के ज़िले मिर्ज़ापुर का नाम विंध्यधाम करने और उन्नाव के मियागंज ब्लॉक का नाम मायागंज करने की मांग उठी है.

UP: अलीगढ़ के बाद अब कुछ और जगहों के नाम बदलने की तैयारी, इन शहरों का नाम बदलने के भेजे प्रस्‍ताव..

2018 में योगी सरकार इलाहाबाद का नाम प्रयागराज और फैज़ाबाद ज़िले का नाम अयोध्या कर चुकी है

लखनऊ:

UP: उत्‍तर प्रदेश (Uttar pradesh)में कुछ और जगहों के नाम बदल सकते हैं. अब पूर्वांचल के ज़िले मिर्ज़ापुर का नाम विंध्यधाम करने और उन्नाव के मियागंज ब्लॉक का नाम मायागंज करने की मांग उठी है. उन्नाव के डीएम रविन्द्र कुमार ने मियागंज का नाम मायागंज करने का प्रस्ताव सरकार को भेज दिया है. इस बीच, योगी आदित्‍यनाथ सरकार के मंत्री रमाशंकर सिंह पटेल ने मिर्ज़ापुर का नाम विंध्यधाम करने की मांग की है. इसके पहले अलीगढ़, मैनपुरी और फ़िरोज़ाबाद के नाम बदलने के प्रस्ताव भी यहां की ज़िला पंचायतों ने सरकार को भेजे हैं.

गुजरात रेलवे लाइन पर 5000 झुग्गियों को तोड़ने पर फिलहाल रोक बरकरार रहेगी : सुप्रीम कोर्ट

अलीगढ़ का नाम पैग़म्बर मोहम्मद साहब के दामाद और ख़लीफा हज़रत अली के नाम पर रखा गया था. अब अलीगढ़ की ज़िला पंचायत ने अलीगढ़ का नाम हरिनगर और अलीगढ़ एयरपोर्ट का नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखने का प्रस्ताव सरकार को भेजा है.अलीगढ़ जिला पंचायत के अध्यक्ष विजय सिंह ने कहा था कि प्रस्ताव राज्य सरकार को स्वीकृति के लिए भेज दिया गया है. एयरपोर्ट का नाम पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (अब स्‍वर्गीय) के नाम पर रखे जाने का प्रस्ताव भी मंजूर कर यूपी सरकार को भेजा गया था. कल्याण सिंह का जन्म अलीगढ़ में हुआ था. 


अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में लड़ेंगे पंजाब चुनाव : कैप्टन को हटाने की मांग के बाद कांग्रेस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 इसी तरह फ़िरोज़ाबाद का नाम राजा चंद्रसेन के नाम पर चंद्रनगर करने का प्रस्ताव फ़िरोज़ाबाद ज़िला पंचायत ने सरकार को भेजा है.समाजवादी पार्टी के संस्‍थापक मुलायम सिंह के इलाके मैनपुरी का नाम मयन नगर करने का प्रस्ताव  भी वहां की ज़िला पंचायत ने पास करके सरकार के पास भेजा है.इसके पहले 2018 में योगी सरकार इलाहाबाद का नाम प्रयागराज और फैज़ाबाद ज़िले का नाम अयोध्या कर चुकी है.