UP : योगी सरकार ने 50 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने, सार्वजनिक स्थल पर कुर्बानी पर लगाया बैन

Bakrid : सीएम योगी ने निर्देश दिए कि कोविड महामारी को देखते हुए पर्व से जुड़े किसी आयोजन में एक समय में 50 से अधिक लोग एक स्थान पर एकत्र नहीं हों.

UP : योगी सरकार ने 50 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने, सार्वजनिक स्थल पर कुर्बानी पर लगाया बैन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.

लखनऊ:

Bakrid : उत्तर प्रदेश सरकार ने 21 जुलाई को मनाए जाने वाले बकरीद के त्यौहार के लिए सोमवार को दिशा-निर्देश जारी किए. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को बकरीद पर्व के मद्देनजर सभी जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने निर्देश दिए कि कोविड महामारी को देखते हुए पर्व से जुड़े किसी आयोजन में एक समय में 50 से अधिक लोग एक स्थान पर एकत्र नहीं हों. साथ ही यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी गोवंशीय पशु, ऊंट और अन्य किसी प्रतिबंधित जानवर की कुर्बानी नहीं हो.

उन्होंने कहा कि कुर्बानी का कार्य सार्वजनिक स्थान पर नहीं किया जाए. इसके लिए चिन्हित स्थलों और निजी परिसरों का ही उपयोग हो. इस दौरान स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए. 


'बकरीद पर दी गई रियायतें वापस लें, वरना हम कोर्ट जाएंगे' : IMA ने केरल सरकार को चेताया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि बकरीद का पर्व पैगंबर हजरत इब्राहिम अलैहिस्सलाम द्वारा अल्लाह के प्रति अगाध प्रेम और त्याग की भावना को याद करते हुए मनाया जाता है. इस बार यह त्यौहार 21 जुलाई को मनाया जाएगा. 
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)