जाति आधारित जनगणना : यूपी के MLA ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, कहा-राजनीतिक लाभ की खातिर.....

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में राज्य की 10 पार्टियों के नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी.

जाति आधारित जनगणना : यूपी के MLA ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, कहा-राजनीतिक लाभ की खातिर.....

बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने जाति आधारित जनगणना के मामले में नीतीश कुमार पर निशाना साधा है

बलिया:

UP: उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के  बलिया जिले की बैरिया सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP)विधायक सुरेंद्र सिंह (BJP MLA surendra singh) ने देश में जाति आधारित जनगणना (cast base census) की मांग करने को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish kumar) पर निशाना साधा है. भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने मंगलवार को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा,  "सामाजिक न्याय की बात करने वाले नेता नीतीश कुमार तथा अन्य से मेरा निवेदन है कि यदि वास्तव में वह अपने गरीब पिछड़े वर्ग के भाइयों को न्याय दिलाना चाहते हैं तो सबसे पहले उन्हें स्वयं और अन्य संपन्न लोगों को आरक्षण कोटे से बाहर रहने की घोषणा करनी चाहिए. ''उन्होंने कहा कि ऐसा करने से आरक्षण का लाभ पिछड़े वर्ग के गरीब लोगों को मिल सकेगा. भाजपा विधायक ने यह भी कहा कि राजनीतिक लाभ की खातिर समाज को तोड़ना देश के लिए उचित नहीं है. 

"कैसे हैं लालू जी?": जातीय जनगणना पर बैठक में तेजस्वी यादव से पीएम मोदी ने पूछा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में राज्य की 10 पार्टियों के नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. इन सभी दलों ने जाति आधारित जनगणना की आवश्यकता पर एक स्वर में बात की और जोर देकर कहा था कि विभिन्न जातियों संबंधी आंकड़े प्रभावी विकास योजनाएं बनाने में मदद करेंगे क्योंकि उनमें से कई को उनकी वास्तविक जनसंख्या के अनुरूप अब तक लाभ नहीं मिला है. कुमार के साथ भाजपा और कांग्रेस सहित सभी प्रमुख दलों के प्रतिनिधि बैठक में शामिल हुए और उन्होंने मोदी को अपनी मांग सौंपी.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)