'कब्रिस्तान' नहीं, BJP मंदिरों के लिए खर्च कर रही है जनता का पैसा : CM योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में शुरू हुए भव्य दीपोत्सव समारोह में आए लोगों को संबोधित किया और कहा भाजपा सरकार जनता का पैसा कब्रिस्तान के लिए जमीन खरीदने पर नहीं, बल्कि मंदिरों के पुनर्निर्माण और सौंदर्यकरण पर खर्च कर रही है.

अयोध्या, उत्तरप्रदेश:

उत्तरप्रदेश में पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि भाजपा सरकार जनता का पैसा कब्रिस्तान के लिए जमीन खरीदने पर नहीं, बल्कि मंदिरों के पुनर्निर्माण और सौंदर्यकरण पर खर्च कर रही है. राम कथा पार्क में उत्तरप्रदेश सरकार की ओर से आयोजित भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे योगी ने यह भी घोषणा की कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत लाभान्वित हो रहे लोगों को अगले साल होली तक मुफ्त राशन मिलता रहेगा.

उन्होंने बताया कि कोविड-19 पैनडेमिक के समय गरीब लोगों को मुफ्त राशन देने की यह स्कीम इस साल नवंबर में खत्म हो रही थी, लेकिन सरकार ने इसे अगले साल होली यानी कि मार्च तक बढ़ाने का निर्णय लिया है. पैनडेमिक अभी खत्म नहीं हुआ है, यह निर्णय इसी बात को ध्यान में रखते हुए लिया  गया है. इस स्कीम के तहत लोगों को गेहूं और चावल के साथ नमक, चीनी, दाल और तेल भी मिलेगा. इस स्कीम का लाभ उत्तरप्रदेश में 15 करोड़ लोगों को होगा. सीएम योगी ने 661 करोड़ रुपए की लागत के 50 अलग अलग प्रोजेक्ट्रस भी लॉन्च किए. गौरतलब है कि अगले साल की शुरुआत में ही उत्तरप्रदेश में चुनाव होने हैं.

मेरे कार्यकाल में की गई एक भी नियुक्ति पर उंगली नहीं उठाई जा सकती : सीएम योगी

2023 तक तैयार हो जाएगा राम मंदिर

योगी ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य जारी है और 2023 तक यह बन कर तैयार हो जाएगा. इसके साथ ही केंद्र सरकार उत्तरप्रदेश में 500 मंदिरों व अन्य धार्मिक स्थलों का सौंदर्यकरण कर रही है. इनमें से 300 से ज्यादा साइटों पर कार्य पूरा हो चुका है, वहीं बची हुई साइटों पर अगले दो माह में कार्य पूरा कर दिया जाएगा. 

31 साल पहले कार सेवा में राम भक्तों पर चली थीं गोलियां

पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा: "आपको याद होगा आज से ठीक 31 वर्ष पहले, 30 अक्टूबर 1990 और 2 नवंबर 1990 को इसी अयोध्या में राम भक्तों और कार सेवकों पर गोलियां चलाई गई थीं. उस समय "जय श्री राम" का नारा लगाना और राम मंदिर के लिए आवाज उठाना एक अपराध माना जाता था, लेकिन लोकतंत्र की ताकत कितनी मजबूत होती है, आपने उसका एहसास करवाया. जो 31 साल पहले राम भक्तों पर गोलियां चला रहे थे, इस लोकतंत्र की ताकत की वजह से आज वो आपके सामने झुके हैं. लगता है कि कुछ और वर्ष अगर आप इसी तरह से ले चले तो, अगली कार सेवा के लिए तो उन लोगों का पूरा खानदान लाइन में खड़ा होता दिखाई देगा. अगली कार सेवा जब होगी तब गोली नहीं चलेगी, तब राम भक्तों पर कृष्ण भक्तों पर पुष्पों की वर्षा होगी, यही लोकतंत्र की ताकत है."

"तालिबानी" : अखिलेश यादव के 'पटेल-जिन्ना' वाले बयान पर बोले CM योगी आदित्यनाथ

अखिलेश यादव पर मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने साधा निशाना

उधर उत्तरप्रदेश के संसदीय कार्य राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को उनके मोहम्मद अली जिन्ना वाले बयान पर आड़े हाथों लिया है। शुक्ला ने दावा किया है कि यादव को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से संरक्षण मिल रहा है और हो सकता है कि इससे उन्हें आर्थिक मदद भी मिल रही हो. शुक्ला ने दावा किया कि अखिलेश आईएसआई के इशारे पर जिन्ना का महिमामंडन कर रहे हैं.

गौरतलब है कि बीते रविवार को सरदार पटेल की 146वीं जयंती के मौके पर यादव ने हरदोई में एक जनसभा में कथित तौर पर कहा था कि सरदार पटेल, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और जिन्ना ने एक ही संस्थान से पढ़ाई की और बैरिस्टर बने तथा उन्होंने भारत को आजादी दिलाने में मदद की और संघर्ष से कभी पीछे नहीं हटे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com