VIDEO: अलीगढ़ में एक सोसाइटी के दलित परिवारों ने घर के बाहर लगाए 'मकान बिकाऊ है' के पोस्‍टर

अलीगढ़ शहर के दलित परिवारों ने अपने घरों के आगे पोस्टर लगा रखे हैं जिसमें साफ़ लिखा है, "मकान बिकाऊ हैं.. हम दलित उत्पीड़न से परेशान हैं."

यूपी के अलीगढ़ शहर में 70 दलित परिवारों ने घर के बाहर 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगाए हैं. बताया जा रहा है कि यहां पर दलित समाज के लोगों ने बिल्डर के उत्पीड़न से तंग आकर यह फैसला किया है.अलीगढ़ शहर के दलित परिवारों ने अपने घरों के आगे पोस्टर लगा रखे हैं जिसमें साफ़ लिखा है, "मकान बिकाऊ हैं.. हम दलित उत्पीड़न से परेशान हैं." मामला शहर की सांगवान हाउसिंग सोसायटी का है, इसकी शुरुआत हुई पिछले माह अंबेडकर जयंती से हुई. अंबेडकर जयंती के उपलक्ष में कॉलोनी के दलित लोग पार्क में एक भंडारा करने जा रहे थे लेकिन बिल्डर ने भंडारा नहीं होने दिया गया. आरोप है कि सोसायटी ने भंडारा नहीं करने दिया और पार्क में पानी भर दिया. यही वजह है कि अब यहां के दलित परिवार से सोसाइटी छोड़कर जाना चाहते हैं..

सोसाइटी के निवासी, डॉ.बिजेंद्र प्रताप सिंह कहते हैं, "क्या करें, यहां रहकर जब अपने आराध्य की पूजा ही नहीं कर सकते. वैसे तो देश कहां पहुंच गया लेकिन असलियत आपके सामने हैं." ख़बर जब स्थानीय अख़बारों में छपी तो पुलिस की नींद टूटी. अब पुलिस पूरे मामले को बातचीत करके सुलझाने की कोशिश में जुटी है. एसपी सिटी कुलदीप गुनावत कहते हैं, "ये मामला सामने आया है.हमने संज्ञान नें लिया है. मौक़े पर पहुंचकर मामले को देख रहे हैं.' दूसरी ओर, सांगवान सोसाइटी का कहना है कि उन्होंने कभी अंबेडकर जयंती का कार्यक्रम होने से नहीं रोका. ये लोग बेवजह बात का बखेड़ा कर रहे हैं. 

- ये भी पढ़ें -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* VIDEO: कांग्रेस MLA ने दलित संत के मुंह से निकाल कर खाया खाना, कट्टरपंथी तत्वों को करारा जवाब
* COVID-19: भारत में ओमीक्रोन के सब-वेरिएंट बीए.4, बीए.5 के मामले आए सामने
* जापानी बच्चे की हिन्दी सुन गदगद हुए PM मोदी, ऑटोग्राफ देकर पूछा- "आपने कहाँ से सीखी?.."