विज्ञापन

हाथरस का दर्दः टक्कर से 60 मीटर दूर गिरे लोग, झाड़ियों में फंसे रहे घायल, हामिद का तो संसार ही उजड़ गया

हाथरस में हुआ हादसा एक बड़ी लापरवाही के ओर भी इशारा कर रहा है. बताया जा रहा है कि ये हादसा ओवरटेक करने की वजह से हुआ है. ओवरटेक करने की वजह से ही टाटा मैजिक सामने से आ रही रोडवेज बस से टक्करा गई.

हाथरस का दर्दः टक्कर से 60 मीटर दूर गिरे लोग, झाड़ियों में फंसे रहे घायल, हामिद का तो संसार ही उजड़ गया
यूपी के हाथरस में बड़ा सड़क हादसा हुआ है, अभी तक 15 लोगों के मारे जाने की खबर है
नई दिल्ली:

हाथरस-अलीगढ़ हाइवे पर शुक्रवार शाम टाटा मैजिक और रोडवेज बस की टक्कर ने घरों को सूना कर दिया. इस हादसे में जान गंवाने वाले 15 लोगों में ज्यादातर एक ही परिवार से हैं. ऐसा ही बदनसीब परिवार है हामिद का. इस हादसे में चार लोगों का यह पूरा परिवार ही खत्म हो गया. आगरा के खंदौली के रहने वाले हामिद अपने परिवार के साथ सासनी में 40वें में शामिल होने गए थे. वे बाकी लोगों के टाटा मैजिक से वापस लौट रहे तो हाथरस-अलीगढ़ हादवे पर यह दर्दनाक हादसा हो गया. एक गाड़ी को ओवरटेक करने चक्कर में टाटा मैजिक सामने से आ रही रोडवेज बस से टकरा गया. हादसा इतना भीषण था कि टाटा मैजिक में सवार लोग 60 फीट तक दूर जा गिरे. हादसे में हामिद और उनकी पत्नी तबस्सुम, बेटे शोएब और सोफियान की मौके पर ही मौत हो गई. 

हादसे का मंजर बेहद खौफनाक था. लोडर की हालत बता रही थी कि टक्कर कितनी जबर्दस्त रही होगी और उसमें सवार लोगों पर क्या गुजरी होगी. स्थिति कुछ ऐसी थी कि टक्कर के बाद लोडर का एक हिस्सा काफी दूर पड़ा हुआ था. वहीं दूसरी तरफ, भारी भरकम रोडवेज बस का अगला हिस्सा भी क्षतिग्रस्त था. इससे भी भयानक हालत घायलों की थी. बच्चे, महिलाएं इस टक्कर के बाद कई मीटर दूर झाड़ियों और खेतों में उछल गए थे.

लोडर में सवार थे 35 लोग 

इस हादसे में घायल और जान गंवाने वाले आगरा के खंदौली के हैं. रिश्तेदार की गमी में शामिल होने सभी सासनी गए थे. लौटने के लिए सभी ने टाटा मैक्स लोडर में बैठ गए. इसमें 35 लोग सवार थे. लेकिन 17 लोगों के लिए यह सफर मौत का सफर बन गया.  

Latest and Breaking News on NDTV

आखिर शुक्रवार शाम हुआ क्या

टाटा मैक्स से सभी लोग शुक्रवार शाम करीब साढ़े 4 बजे अपने गांव खंदौली के लिए निकले. हाइवे पर मितई गांव के पास टाटा मैजिक ने एक गाड़ी को ओवरटेक करने की कोशिश की और सामने से आ रही यूपी रोजवेड की जनरथ से भयानक टक्कर हो गई. 

60 मीटर दूर गिरे लोग

यह टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि लोडर में सवार लोग 60 मीटर दूर तक उछल गए. घटना के बारे में जैसे स्थानीय लोगों को पता चला तो वह मदद करने के लिए दौड़ पड़े. पुलिस को भी हादसे के बारे में जानकारी दी गई. 

Latest and Breaking News on NDTV

सड़क से लेकर खेतों तक दर्दनाक मंजर

हादसे के बाद चीख पुकार मच गई. सड़क पर चारों तरफ बिखरा खून, कराहते लोग, मंजर ऐसा था कि मदद के लिए आए आसपास के लोगों का दिल भी दहल गया. 

झाड़ियों से ढूंढकर निकाले गए घायल

राहगीरों और स्थानीय लोगों ने आकर घायलों को लोडर से बाहर निकाला. कई थानों की पुलिस और अग्निशमन दल की टीमें मौके पर पहुंच गई थीं. लोगों को झाड़ियों से ढूंढकर निकाला गया. इसमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल थीं.

सीएम योगी ने भी जताया दुख 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस हादसे को लेकर अपना दुख जताया है. उन्होंने हाथरस हादसे पर ट्वीट किया है. सीएम योगी ने लिखा है कि जनपद हाथरस में एक सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है. मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने हेतु निर्देश दिए हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
UP: आरोपी की रिहाई के लिए सपा नेताओं ने वाराणसी में कोर्ट किया हंगामा, रद्द हुआ जमानत
हाथरस का दर्दः टक्कर से 60 मीटर दूर गिरे लोग, झाड़ियों में फंसे रहे घायल, हामिद का तो संसार ही उजड़ गया
120 की रफ्तार और वर्ल्डक्लास सुविधाएं...सीट से लेकर कोच तक, जानिए  मेरठ मेट्रो की खासियत
Next Article
120 की रफ्तार और वर्ल्डक्लास सुविधाएं...सीट से लेकर कोच तक, जानिए मेरठ मेट्रो की खासियत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com