हाथरस हादसा: ओवरटेकिंग के कारण गई 6 कांवड़ियों की जान, फरार ट्रक ड्राइवर गिरफ्तार, ट्रक भी जब्त

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक डंपर की चपेट में आने से छह कावंड़ियों की मौत हो गई और एक अन्य की हालत गंभीर बतायी जा रही है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. 

हाथरस :

छह कांवड़ियों की सड़क हादसे में मौत मामले में जारी कार्रवाई में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है. पुलिस ने घटना को अंजाम देकर फरार हुए आरोपी ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, ट्रक को भी जब्त कर लिया है. पुलिस हिरासत में ड्राइवर ने बताया कि दूसरी गाड़ी ने ओवरटेकिंग की, इसी वजह से हादसा हुआ. 

बता दें कि उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में एक डंपर की चपेट में आने से छह कावंड़ियों की मौत हो गई और एक अन्य की हालत गंभीर बतायी जा रही है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. आगरा जोन के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) राजीव कृष्ण ने बताया कि मध्य प्रदेश में ग्वालियर के कांवड़ियों का एक जत्था हरिद्वार से जल लेकर वापस जा रहा था.

उन्होंने कहा कि शुक्रवार-शनिवार की रात करीब सवा दो बजे सादाबाद थाना क्षेत्र में डंपर ने कांवड़ियों को कुचल दिया, जिसमें सात कांवड़िए घायल हो गए. उन्होंने बताया कि छह कांवड़ियों की मौत हो गई तथा एक अन्य गंभीर रूप से घायल है. पुलिस ने हादसे में मृतकों की पहचान जबर सिंह (28), रणवीर (30), मनोज पाल (30), रमेश पाल (30), नरेश पाल (32) और विकास (25) के रूप में की है.

एडीजी ने कहा कि विधिक कार्रवाई पूरी की जा रही है और कांवड़ियों को ग्वालियर भेजने का इंतजाम किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि पुलिस डंपर चालक की तलाश कर रही है. इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर गहरा शोक प्रकट किया है. 

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद हाथरस में सड़क हादसे में हुई लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक प्रकट किया है. मुख्यमंत्री ने दिवंगतों की आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.'' मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने और आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- 
सम्मेलन के दौरान केंद्रीय मंत्री मुरलीधरन और विपक्षी नेताओं के बीच हुई तकरार 
-- 
Photos : पीएम मोदी ने निवर्तमान राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के लिए रात्रिभोज की मेजबानी की