2022 में बीजेपी जीती तो UP देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा : BJP नेता

सुंधाशु त्रिवेदी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगामी विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद उत्तर प्रदेश, देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा.

2022 में बीजेपी जीती तो UP देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा : BJP नेता

यूपी चुनावों और सीएम योगी को लेकर बीजेपी नेता ने दिया ये बयान

लखनऊ:


उत्तर प्रदेश (UP Assembly elections 2022) के आगरा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने मंगलवार को दावा किया कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ के लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद उत्तर प्रदेश ''देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा.'' त्रिवेदी ने कहा कि भाजपा के शासन में उत्तर प्रदेश में गर्व और स्वाभिमान की भावना देखी जा सकती है. भाजपा की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम से इतर त्रिवेदी ने कहा, ''राज्य के युवा विकास और राष्ट्रवाद के लिए वोट करेंगे तथा भाई-भतीजावाद, क्षेत्रवाद, जातिवाद और सांप्रदायिकता को खारिज करेंगे.उन्होंने कहा, 'मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगामी विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद उत्तर प्रदेश, देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा.

बता दें कि यूपी सरकार (UP Government) ने कहा है कि जल्द ही देश के किसी भी राज्य के मुकाबले यूपी में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे होंगे. राज्य में फिलहाल आठ हवाई अड्डे चालू हैं, जबकि 13 हवाई अड्डों और सात हवाई पट्टियों को विकसित किया जा रहा है.  राज्य अब पांच अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे बनाने की राह पर है. इनके बनने के बाद यही से सीधे लोगों को विदेश जाने की फ्लाइट मिल सकेगी. 25 नवंबर को  PM मोदी जेवर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का शिलान्यास करने जा रहे हैं. यूपी में साल 2012 तक लखनऊ और वाराणसी में केवल दो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे थे.  कुशीनगर में तीसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा 20 अक्टूबर को पीएम मोदी द्वारा उद्घाटन के बाद चालू हो गया, जबकि अयोध्या में हवाई अड्डे पर काम जोरों पर है. अगले साल की शुरुआत में इसके शुरू होने की उम्मीद है. पांचवां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में नोएडा के पास जेवर में बनाया जाना है.

नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण उत्तर प्रदेश में एनसीआर क्षेत्र में गौतमबुद्ध नगर में जेवर के पास किया जा रहा है. इसके निर्माण को लेकर मल्टी मॉडल कनेक्टिविटी का ध्यान रखा गया है. क्योंकि यह मौजूदा यमुना एक्सप्रेसवे (ग्रेटर नोएडा से आगरा) व ईस्टर्न पेरीफिरिल एक्सप्रेस वे के करीब है. इसका बल्लभगढ़, खुर्जा-जेवर एनएच 91 में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के साथ लिंक होगा. इस हवाई अड्डे के पहले फेज में सालाना 1.2 करोड़ यात्रियों की सेवा करने की क्षमता होगी और इसे 36 महीनों में पूरा किया जाना है

ये VIDEO भी देखें- यूपी चुनाव से पहले भाजपा ने मायावती के खिलाफ खेला जाटव कार्ड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)