विज्ञापन

यूपी में उपचुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी, सीएम योगी आदित्यनाथ की आज मंत्रियों के साथ बैठक

यूपी में 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियों के सिलसिले में सीएम ने उन मंत्रियों को इस बैठक में बुलाया है जिन्हें इन सीटों के बारे में जानकारी जुटाने का काम सौंपा गया था

यूपी में उपचुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी, सीएम योगी आदित्यनाथ की आज मंत्रियों के साथ बैठक
सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे.
नई दिल्ली:

देश के सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों के चुनावों में एनडीए को गहरा झटका लगने के बाद उत्तर प्रदेश में बीजेपी विधानसभा उपचुनाव की तैयारी में जोरशोर से जुट गई है. प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर आने वाले समय में उपचुनाव होने हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को मंत्रियों की बैठक बुलाई है. 

यूपी में 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियों के सिलसिले में सीएम ने उन मंत्रियों को इस बैठक में बुलाया है जिन्हें इन सीटों के बारे में जानकारी जुटाने का काम सौंपा गया था. उपचुनाव को लेकर माहौल जानने के लिए मुख्यमंत्री उन सभी मंत्रियों से चर्चा करेंगे. बैठक लखनऊ में सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री आवास पर होगी.

उत्तर प्रदेश में उपचुनाव से पहले बीजेपी के प्रदेश संगठन में बदलाव किए जाने के संकेत भी मिल रहे हैं. दिल्ली में उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की.  पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में यह महत्वपूर्ण मुलाकात हुई. 

जेपी नड्डा के साथ मौर्य ने करीब एक घंटे तक बातचीत की. इसके थोड़ी देर बाद उत्तर प्रदेश बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने भी जेपी नड्डा से मुलाकात की. हालांकि, इस मुलाकात के एजेंडे के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन इन मुलाकातों को उत्तर प्रदेश में होने वाले राजनीतिक बदलाव के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

बताया जा रहा है कि केशव प्रसाद मौर्य और जेपी नड्डा के बीच लगभग एक घंटे तक हुई मुलाकात में उत्तर प्रदेश के राजनीतिक हालात, राज्य में आए लोकसभा चुनाव के नतीजे, प्रदेश सरकार के कामकाज, प्रदेश में संगठन और सरकार के बीच तालमेल एवं समन्वय सहित कई मुद्दों पर व्यापक चर्चा हुई है.

उल्लेखनीय है कि 15 वर्षों के राजनीतिक वनवास के बाद जब वर्ष 2017 में बीजेपी को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत हासिल हुई थी, उस समय केशव प्रसाद मौर्य ही उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष थे. यह माना जा रहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव से पहले बीजेपी उत्तर प्रदेश में अध्यक्ष के चेहरे में बदलाव कर सकती है. 

(इनपुट आईएएनएस से भी)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
उत्तर प्रदेश: रैगिंग के आरोप में इंजीनियरिंग के 8 विद्यार्थियों के खिलाफ मुकदमा
यूपी में उपचुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी, सीएम योगी आदित्यनाथ की आज मंत्रियों के साथ बैठक
रायबरेली में जंगल ले जाकर युवक की पिटाई के मामले को सपा ने दिया जातिवादी एंगिल, कहानी कुछ और निकली...
Next Article
रायबरेली में जंगल ले जाकर युवक की पिटाई के मामले को सपा ने दिया जातिवादी एंगिल, कहानी कुछ और निकली...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com