हाथरस कांड में हंगामे के बीच UP के शीर्ष अधिकारियों ने की पीड़िता के परिवार से मुलाकात

हाथरस में दलित महिला के साथ कथित दुष्कर्म और हत्या के मामले को स्थानीय प्रशासन ने जिस तरह से संभाला उसे लेकर आलोचना हो रही है.

हाथरस कांड में हंगामे के बीच UP के शीर्ष अधिकारियों ने की पीड़िता के परिवार से मुलाकात

हाथरस केस : यूपी के शीर्ष अधिकारियों ने की पीड़ित परिवार से मुलाकात

लखनऊ :

उत्तर प्रदेश के हाथरस में 20 वर्षीय लड़की के साथ रेप एवं हत्या के मामले और पीड़िता के शव का आनन-फानन में अंतिम संस्कार किए जाने को लेकर राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार की जमकर आलोचना हो रही है. इस बीच, उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP) ने पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की. उनके साथ अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी भी थे. डीजीपी पुलिस लाइन में 3:30 बजे पीसी करेंगे. कहा जा रहा था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों को हाथरस का दौरा करने के निर्देश दिए थे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शनिवार को अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी हाथरस के लिए रवाना हुए थे. 

हाथरस में दलित महिला के साथ कथित दुष्कर्म और हत्या के मामले को स्थानीय प्रशासन ने जिस तरह से संभाला उसे लेकर आलोचना हो रही है. इन आलोचनाओं के बीच उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक और अपर मुख्य सचिव गृह आज हाथरस के दौरे पर आ रहे हैं. उच्च जाति के चार लोगों पर महिला के साथ हैवानियत करने का आरोप है.

कुछ दिन पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने हाथरस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए उच्च अधिकारियों को तलब किया है. जिन अधिकारियों को नोटिस भेजे गए हैं उनमें यूपी के डीजीपी, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर, हाथरस के डीएम और एसपी शामिल हैं. कोर्ट ने सभी अधिकारियों से 12 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा है. कोर्ट ने कहा कि हमारे समक्ष मामला आया जिसके बारे में हमने संज्ञान लिया है यह केस सार्वजनिक महत्व और सार्वजनिक हित का है क्योंकि इसमें राज्य के उच्च  अधिकारियों पर आरोप शामिल है, जिसके परिणामस्वरूप न केवल मृतक पीड़ित बल्कि उसके परिवार के सदस्यों की भी मूल मानवीय और मौलिक अधिकारों का उल्लंघन होता है.

हाथरस केस में पुलिसवालों के निलंबन पर बोलीं प्रियंका गांधी, मोहरों के निलंबन से क्या होगा, मुख्यमंत्री...


बता दें कि मामले में गठित विशेष जांच दल (SIT) ने पहली रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपी दी है और इस रिपोर्ट के बाद यूपी सरकार ने हाथरस के एसपी व चार अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया. मुख्यमंत्री योगी द्वारा एसपी समेत चार पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे.

वीडियो: हाथरस गैंगरेप : मृतका के भाई ने पूछा- क्यों जलाया शव?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com