विज्ञापन

UP: जन्माष्टमी देखने मंदिर गई थीं 2 लड़कियां, पेड़ से लटके मिले शव, हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस

मामला यूपी के फर्रूखाबाद का है. जिन दो लड़कियों की लाश पेड़ से लटकी मिली, उनमें से एक 15 साल की थी और दूसरी 18 साल की थी. सोमवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर दोनों पास के एक मंदिर में गई थीं. सुबह उनकी लाशें मिलीं.

UP: जन्माष्टमी देखने मंदिर गई थीं 2 लड़कियां, पेड़ से लटके मिले शव, हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस
पुलिस ने लाशों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है. लड़कियों की मौत से गांव में मातम पसरा है.
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद में दो लड़कियों की लाश पेड़ से लटकी मिली है. परिवार का दावा है कि दोनों लड़कियां सोमवार शाम को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के कार्यक्रम में गई थीं, लेकिन उसके बाद से नहीं लौटीं. मंगलवार सुबह दोनों की लाश आम के पेड़ से दुपट्टे के सहारे लटकी मिलीं. पुलिस ने मौके से एक मोबाइल फोन बरामद किया है. एक SIM कार्ड भी मिला है, जो किसी एक लड़की का हो सकता है. पुलिस ने लाशों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

मामला कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भगौतीपुर का है. जिन दो लड़कियों की लाश पेड़ से लटकी मिली, उनमें से एक 15 साल की थी और दूसरी 18 साल की थी. इनमें से एक लड़की के पिता ने पुलिस को बताया, "सोमवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर दोनों पास के एक मंदिर में गई थीं. दोनों शाम को गई थीं. बीच में बारिश होने के कारण दोनों रात करीब 9 बजे घर आ गईं. बारिश रुकने पर रात को वो फिर मंदिर गई थीं."

दिल्ली: मदरसे में छुट्टी चाहते थे 3 छात्र, 5 साल के बच्चे की कर दी हत्या; शरीर पर मिले कई घाव के निशान

लड़की के पिता ने बताया, "कार्यक्रम रात 1 बजे खत्म हुआ. जब काफी देर तक दोनों नहीं लौटीं, तो हमने तलाश शुरू की. एक बच्चे ने बताया कि दोनों उनकी चाची के घर सो गई हैं. हम वहां गए, लेकिन वहां कोई नहीं था. हमारे कई रिश्तेदार वहां रहते हैं. इसलिए हमें लगा कि बच्चियां किसी के घर सो गई होंगी और सुबह लौट आएंगी."

परिचित ने दी पेड़ से लाशें लटकी होने की जानकारी 
मंगलवार सुबह लड़की के पिता को किसी परिचित से जानकारी मिली की आम के बगीचे में किसी की लाश लटकी मिली है. लड़की के पिता ने कहा, "सुबह करीब 6 बजे थे. हम आग के बगीचे में गए. लड़कियां फंदे से लटकी हुई थीं. हमें लगता है कि किसी ने हमारी बच्चियों की हत्या कर दी है और पेड़ से लटका दिया है."

पॉलीग्राफ टेस्ट, कर्मचारियों से पूछताछ, ताबड़तोड़ छापेमारी... जानें कोलकाता कांड में क्या-क्या लगा CBI के हाथ

अटॉप्सी रिपोर्ट का इंतजार
 फर्रूखाबाद के एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया, "दोनों लड़कियां अच्छी सहेलियां थीं. ये हत्या है या उन्होंने आत्महत्या की है, ये अटॉप्सी रिपोर्ट आने के बाद कहा जा सकता है. हमें मौके से एक फोन और सिम कार्ड मिला है. हम बाकी जानकारी जुटाने की कोशिश में लगे हैं.

अखिलेश यादव ने किया ट्वीट
इस मामले को लेकर समाजवादी पार्टी के प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तत्काल निष्पक्ष जांच की मांग की है. अखिलेश यादव ने X पर पोस्ट किया, "जन्माष्टमी उत्सव देखने के लिए घर से निकलीं दो लड़कियों के शव पेड़ के सहारे फंदे से लटके पाए गए. ये एक बेहद संवेदनशील घटना है."

सपा प्रमुख ने कहा, "बीजेपी सरकार इस मामले में तत्काल निष्पक्ष जांच कराए. ऐसी घटनाओं से समाज में एक भयावह वातावरण बनता है, जो नारी समाज को मानसिक रूप से बहुत गहरा आघात पहुंचाता है. महिला सुरक्षा को राजनीति से ऊपर उठकर एक गंभीर मुद्दे के रूप में उठाने का अपरिहार्य समय आ गया है."

अखिलेश यादव ने इस पोस्ट में मौके पर पुलिस की मौजूदगी का 17 सेकंड का एक वीडियो भी शेयर किया है. वीडियो में दोनों लड़कियों को दुपट्टे के सहारे पेड़ से लटके देखा जा सकता है.

महिलाओं के लिए श्मशान बन गया यूपी
कांग्रेस की यूपी यूनिट ने भी इस मामले को लेकर ट्वीट किया है. कांग्रेस की यूपी यूनिट ने एक पोस्ट में कहा, "फर्रूखाबाद में जन्माष्टमी के दिन मंदिर गईं दो लड़कियों के शव आम के बाग में फंदे से लटके पाए गए. इन्हें यहां किसने लटकाया? क्यों लटकाया? किसी को कुछ नहीं पता."

कांग्रेस ने सवाल उठाते हुए इसी पोस्ट में कहा, "यह प्रदेश महिलाओं के लिए श्मशान बन गया है. घर से बाहर निकलने वाली कोई महिला यहां सुरक्षित महसूस नहीं करती. सरकार बेखौफ दरिंदों पर लगाम लगाने के लिए कोई तो ठोस कदम उठाए! कब तक यूं हमारी बहन-बेटियां डर के साये में सांस लेती रहेंगी?"
 


कोलकाता रेप-हत्या केस: संदीप घोष के घर 13 घंटे की तलाशी के बाद CBI को क्या-क्या मिला?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जन्माष्टमी पर मथुरा में कुट्टू के आटे से बना 'फलाहार' खाने के बाद 130 लोग बीमार
UP: जन्माष्टमी देखने मंदिर गई थीं 2 लड़कियां, पेड़ से लटके मिले शव, हत्या या आत्महत्या में उलझी पुलिस
'कभी रुकेंगे नहीं, समझौता नहीं करेंगे', BSP की फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनी गयीं मायावती
Next Article
'कभी रुकेंगे नहीं, समझौता नहीं करेंगे', BSP की फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनी गयीं मायावती
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com