Fraud Case: जॉब के नाम पर ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हुई महिला, गंवाए 14.30 लाख रुपये

Online Fraud Case: पुलिस ने बताया कि महिला को 23 मार्च को व्हाट्सएप पर एक अन्य महिला ने मैसेज भेजा, जिसने खुद को मुंबई में एक सोशल मीडिया एजेंसी का मालिक बताया और उसे ‘फ्रीलांसर' के तौर पर नौकारी करने का प्रस्ताव दिया.

Fraud Case: जॉब के नाम पर ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हुई महिला, गंवाए 14.30 लाख रुपये

Online Fraud Case: ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हुई महिला को फ्रीलांसर' के तौर पर नौकारी करने का प्रस्ताव दिया गया था.

ठाणे (महाराष्ट्र):

Fraud Case: देश में एक तरफ जहां टेक्नोलॉजी आए दिन बेहतर हो रहा है. तो वहीं, डिजिटलाइजेशन (Digitization) के दौर में ऑनलाइन फ्रॉड (Online Fraud Case) के मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं. देश में आए दिन ऑनलाइन ठगी की खबरें आती रहती हैं. सोशल मीडिया पर फ्रॉड करने वालों का गैंग काफी एक्टिव रहता है और इसके जरिये लोगों से जालसाजी करके उनके पैसे गायब करता है. हाल में ऐसा ही क मामला महाराष्ट्र के नवी मुंबई शहर से सामने आया है. जिसमें ऑनलाइन धोखाधड़ी की शिकार हुई 50 वर्षीय महिला ने कथित तौर पर 14.30 लाख रुपये गंवा दिए. 

दरअसल, महाराष्ट्र के नवी मुंबई शहर की रहने वाली एक महिला को कथित तौर पर ऑनलाइन नौकरी (Online Job) का प्रस्ताव दिया गया था, जिसके बाद वह इस साजिश का शिकार हुई. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि महिला को 23 मार्च को व्हाट्सएप पर एक अन्य महिला ने मैसेज भेजा, जिसने खुद को मुंबई में एक सोशल मीडिया एजेंसी का मालिक बताया और उसे ‘फ्रीलांसर' के तौर पर नौकारी करने का प्रस्ताव दिया.

पुलिस अधिकारी ने शिकायत के हवाले से बताया कि इसके बाद महिला को कुछ यूट्यूब लिंक भेजे गए, उन्हें ‘लाइक' करने को कहा गया और बदले में कुछ पैसे दिए गए. इसके बाद महिला से ‘क्रिप्टो करेंसी ट्रेडिंग' में (Crypto Currency Trading) कुछ लेन-देन कराया गया और शुरुआत में इसमें भी कुछ पैसे उसे मिले.लेकिन कुछ समय बाद उसे पैसे मिलने बंद हो गए और तब तक वह कथित तौर पर 14.30 लाख रुपये गंवा चुकी थी.

जब महिला को एहसास हुआ कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है और उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. एनआरआई सगरी थाने के एक अधिकारी ने बताया कि महिला की शिकायत के आधार पर रविवार को भारतीय दंड संहिता (IPC)  और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम (IT Act) के प्रावधानों के तहत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया, लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है. इस मामले की जांच की जा रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com