वंदे भारत एक्सप्रेस न्यू जलपाईगुड़ी से गुवाहाटी के बीच दौड़ेगी, जानें किराया, टाइमटेबल

वंदे भारत यात्रा (Vande Bharat express train timings) को 5 घंटे 30 मिनट में तय करेगी, जबकि वर्तमान सबसे तेज़ ट्रेन उसी यात्रा को तय करने में 6 घंटे 30 मिनट का समय लेती है.

वंदे भारत एक्सप्रेस न्यू जलपाईगुड़ी से गुवाहाटी के बीच दौड़ेगी, जानें किराया, टाइमटेबल

वंदे भारत एक्सप्रेस न्यू जलपाईगुड़ी से गुवाहाटी,

नई दिल्ली:

देश के उत्तर-पूर्व (North East Vande Bharat express) इलाके के लिए पहली वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इस ट्रेन के दौड़ने के साथ ही अत्याधुनिक वंदे भारत एक्सप्रेस क्षेत्र के लोगों को गति और आराम के साथ यात्रा करने का साधन प्रदान करेगी‌ और इससे क्षेत्र में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा. रेलवे का दावा है कि गुवाहाटी को न्यू जलपाईगुड़ी (Guwahati to New Jalpaiguri) से जोड़ने वाली यह ट्रेन दोनों स्थानों को जोड़ने वाली वर्तमान में चलने वाली सबसे तेज ट्रेन की तुलना में यात्रा के समय में लगभग एक घंटे की बचत करने में मदद करेगी. वंदे भारत यात्रा (Vande Bharat express train timings) को 5 घंटे 30 मिनट में तय करेगी, जबकि वर्तमान सबसे तेज़ ट्रेन उसी यात्रा को तय करने में 6 घंटे 30 मिनट का समय लेती है.

वंदे बारत एक्सप्रेस ट्रेन किराया , समय (Vande Bharat express Train fare, Timings)
आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट के अनुसार यह वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande bharat express 22227) ट्रेन सुबह 6.10 मिनट से चलकर गुवाहाटी पहुंचेगी. सुबह 11.40 मिनट पर यह यात्रियों को गुवाहाटी पहुंचा देगी. साइट के अनुसार यह सोमवार, बुधवार, बृहस्पतिवार और शुक्रवार को दौड़ेगी. आईआरसीटीसी के अनुसार चेयरकार का किराया 1075 रुपये होगा. एग्जिक्यूटिव कार का 2025 रुपये किराया है. दोनों में केटरिंग शामिल है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं वापसी में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande bharat express 22228) शाम को 4.30  बजे चलकर रात 10 बजे पहुंचेगी. आईआरसीटीसी के साइट के अनुसार इसका किराया चेयर कार के लिए 1225 रुपये प्रति व्यक्ति है जबकि एग्जीक्यूटिव कार के लिए इसका किराया 2205 रुपये है. यह ट्रेन मंगलवार को छोड़ कर सभी दिन दौड़ेगी. इस ट्रेन में भी दोनों ट्रेनों के लिए केटरिंग सुविधा दी जाएगी.