विज्ञापन
Story ProgressBack

Petrol-Diesel Price: आज देश भर में क्या है पेट्रोल-डीजल का भाव? यहां चेक कर लें ताजा रेट

Petrol Diesel Price 4 January 2024 : देश के लगभग सभी राज्यों में पेट्रोल-डीजल के भाव स्थिर हैं. आज सिर्फ झारखंड और मध्यप्रदेश, तमिलनाडु, उत्तरप्रदेश और पश्चिम बंगाल में पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ है.

Read Time: 3 mins
Petrol-Diesel Price: आज देश भर में क्या है पेट्रोल-डीजल का भाव?  यहां चेक कर लें ताजा रेट
Petrol Diesel Price In India: आज यानी गुरुवार को भी राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

Petrol-Diesel Price Today: देश भर में 4 जनवरी 2024  के लिए पेट्रोल-डीजल की के नए रेट (Petrol Diesel Rates) अपडेट हो गए हैं. तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी कर दी हैं. आज यानी गुरुवार को भी राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. वहीं, देश के कुछ राज्यों को छोड़कर बाकी राज्यों में पेट्रोल-डीजल (Today Petrol Diesel) के भाव स्थिर हैं. ऐसे में आज देश में पेट्रोल-डीजल किस रेट (Petrol Diesel Rate Today) पर मिल रहा है, ये जानना आपके लिए जरूरी है. यहां हम आपको  पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट(Petrol Diesel latest Price) बताने जा रहे हैं.

यहां हम आपको पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट(Petrol Diesel latest Price) बताने जा रहे हैं. तो चलिए जानते हैं कि आज देश के महानगरों सहित अलग-अलग राज्यों में पेट्रोल-डीजल किस रेट (Petrol Diesel Rate Today) पर मिल रहा है.

देश के महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol Diesel Prices)

  • दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल की कीमत 89.62 रुपये प्रति लीटर है.
  • मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये और डीजल की कीमत  94.27 रुपये प्रति लीटर है.
  • कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये और डीजल की कीमत 92.76 रुपये प्रति लीटर है.
  • चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर है.

पेट्रोल डीजल कहां हुआ महंगा कहां सस्ता
देश के लगभग सभी राज्यों में पेट्रोल-डीजल के भाव स्थिर हैं. आज सिर्फ झारखंड और मध्यप्रदेश, तमिलनाडु, उत्तरप्रदेश और पश्चिम बंगाल में पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ है. झारखंड में पेट्रोल 9 पैसे घटकर 100.21 रुपये और डीजल 9 पैसे घटकर 95.00 रुपये प्रति लीटर हो गया है. इसके अलावा मध्यप्रदेश में पेट्रोल 30 पैसे घटकर 109.70 रुपये और डीजल 28 पैसे घटकर 94.89 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

वहीं, तमिलनाडु में पेट्रोल 13 पैसे घटकर 103.88 रुपये और डीजल 13 पैसे घटकर 95.50 रुपये प्रति लीटर हो गया है. उत्तरप्रदेश में पेट्रोल 27 पैसे घटकर 96.36 रुपये और डीजल 27 पैसे घटकर 89.53 रुपये प्रति लीटर हो गया है. जबकि असम, गुजरात और उत्तराखंड में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिली है.

SMS के जरिए पता करें पेट्रोल-डीजल का भाव
आप पेट्रोल-डीजल का रेट घर बैठे SMS के जरिए जान सकते हैं. अगर आप इंडियन ऑयल के कस्टमर हैं तो RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और अगर BPCL कस्टमर हैं तो RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजकर पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट दाम से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, अगर HPCL के कस्टमर हैं तो आप HP Price लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर पेट्रोल और डीजल के दाम पता कर सकते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gold Price Today: सोना-चांदी की कीमतों में जबरदस्त तेजी, 22 और 24 कैरेट सोना हुआ इतना महंगा, जानें रेट
Petrol-Diesel Price: आज देश भर में क्या है पेट्रोल-डीजल का भाव?  यहां चेक कर लें ताजा रेट
लोकसभा चुनाव के दौरान ऑनलाइन पेमेंट पर भी रहेगी RBI की नजर, जारी किया ये गाईडलाइन
Next Article
लोकसभा चुनाव के दौरान ऑनलाइन पेमेंट पर भी रहेगी RBI की नजर, जारी किया ये गाईडलाइन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;